Move to Jagran APP

पीवी सिंधू तीसरे दौर में

भारत की नई सनसनी पीवी सिंधू ने सीधे गेमों में जीत दर्ज करते हुए विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के तीसरे दौर में जगह बना ली है, जबकि महिला डबल्स में ज्वाला गट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को पहले दौर में हार झेलनी पड़ी। पुरुष डबल्स में मनु अत्री और सुमित रेड्डी की जोड़ी भी तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रही। पिछली बा

By Edited By: Published: Wed, 27 Aug 2014 09:10 PM (IST)Updated: Wed, 27 Aug 2014 09:10 PM (IST)
पीवी सिंधू तीसरे दौर में

कोपेनहेगन। भारत की नई सनसनी पीवी सिंधू ने सीधे गेमों में जीत दर्ज करते हुए विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप के तीसरे दौर में जगह बना ली है, जबकि महिला डबल्स में ज्वाला गट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को पहले दौर में हार झेलनी पड़ी। पुरुष डबल्स में मनु अत्री और सुमित रेड्डी की जोड़ी भी तीसरे दौर में पहुंचने में सफल रही।

loksabha election banner

पिछली बार की कांस्य पदक विजेता सिंधू ने बुधवार को खेले गए महिला सिंगल्स के दूसरे दौर में रूस की ओल्गा गोलोवानोवा को 21-12, 21-17 से पराजित किया। पहले दौर में सिंधू को बाई मिली थी। अगले दौर में हैदराबादी खिलाड़ी का सामना छठी वरीय कोरिया की यिओन जू से होगा। सिंधू ने कुल 42 हासिलकिए, जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी सिर्फ 29 अंक ही हासिल कर सकीं।

विश्व की 12वें नंबर की खिलाड़ी सिंधू शुरुआत में पिछड़ रही थीं, लेकिन जल्द ही उन्होंने 10-10 की बराबरी हासिल कर ली। इसके बाद उन्होंने लगातार चार अंक हासिल करते हुए इस बढ़त को 14-10 कर दिया। इसके बाद उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा और पहला गेम अपने नाम किया। दूसरे गेम में रूसी खिलाड़ी ने अच्छी वापसी की और एक समय 11-6 की बढ़त ले ली, लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने लगातार पांच अंक लेकर स्कोर 11-11 कर दिया। इसके बाद दोनों खिलाड़ियों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली, जिसमें अंत में सिंधू ने बाजी मारी।

महिला डबल्स के दूसरे दौर में ज्वाला-अश्विनी को किंग तियान और युनली झाओ की चीनी जोड़ी के खिलाफ 16-21, 8-21 से हार झेलनी पड़ी। इन दोनों जोड़ियों के बीच यह सातवीं भिड़ंत थी, जिसमें चीनी जोड़ी ने अपनी जीत का रिकॉर्ड 7-0 कर लिया है। पुरुष डबल्स में मनु अत्री और सुमित रेड्डी ने जापान के हिरोकात्सु हाशिमोटो और नोरियासू हिराता की 15वीं वरीय जोड़ी पर 21-19, 21-19 से जीत दर्ज की। अगले दौर में भारतीय जोड़ी का सामना कोरिया के योंग ली व यिओन सियोंग यू और ऑस्ट्रेलिया के रेमंड टैम और ग्लेन वार्फ की जोड़ी के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा।

पढ़ें: भारतीय चुनौती की अगुआई करेंगी साइना और सिंधू

पढ़ें: साइना नेहवाल विश्व वैडमिंटन चैंपियनशिप के तीसरे दौर में पहुंची


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.