Move to Jagran APP

एथलीट आयोग में पद की दौड़ में पीवी सिंधू, अनजान भारतीय गर्ग भी शामिल

पहली बार मतदान ई-मेल से किया जाएगा। जबकि इसकी शुरुआत 26 अप्रैल से शुरू होगी जो 24 मई को खत्म हो जाएगी।

By Bharat SinghEdited By: Published: Wed, 12 Apr 2017 12:25 PM (IST)Updated: Wed, 12 Apr 2017 12:29 PM (IST)
एथलीट आयोग में पद की दौड़ में पीवी सिंधू, अनजान भारतीय गर्ग भी शामिल
एथलीट आयोग में पद की दौड़ में पीवी सिंधू, अनजान भारतीय गर्ग भी शामिल

नई दिल्ली, पीटीआइ। ओलंपिक की रजत पदक विजेता और दुनिया की नंबर दो शटलर पीवी सिंधू विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) के एथलीट आयोग में पद के दावेदारों में शुमार हैं। सिंधू उन नौ बैडमिंटन खिलाड़ियों में शामिल हैं जो बीडब्ल्यूएफ में पद की दौड़ में हैं।

loksabha election banner

कुल चार स्थानों के लिए जो अन्य भारतीय दौड़ में हैं उनमें अनजान पुरुष खिलाड़ी निखार गर्ग भी शामिल हैं। गर्ग वह खिलाड़ी हैं, जिन्हें कोर्ट पर अपने प्रदर्शन के बजाय बैडमिंटन जगत में विरोधी स्वर मुखर करने के लिए जाना जाता है। गर्ग की डबल्स रैंकिंग जनवरी में 374 थी। गर्ग का नामांकन इसलिए किया गया, क्योंकि उन्होंने बीडब्ल्यूएफ एथलीट आयोग में एक स्थान के लिए लड़ने की इच्छा जाहिर की थी। 

मुंबई के इस अनजान खिलाड़ी ने मई, 2016 में ऑनलाइन याचिका शुरू की, जिसमें बीडब्ल्यूएफ से खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में भाग लेने के लिए संघ के बजाय खुद ही सीधे पंजीकरण कराने के लिए अधिक स्वायत्तता देने की मांग की गई थी। बीडब्ल्यूएफ एथलीट आयोग के लिए नामांकन 27 मार्च को समाप्त हो गया था। इसके लिए छह पुरुष और तीन महिलाएं दौड़ में हैं। 

स्टार शटलर सिंधू के अलावा इस सूची में दो पूर्व विश्व नंबर एक पुरुष डबल्स खिलाड़ी और एक पूर्व यूरोपीय पुरुष सिंगल्स चैंपियन हैं। नामांकन तिथि समाप्त होने के बाद सिंधू और गर्ग के अलावा लिथुआनिया की अकविले स्टापुसैतयते, युगांडा के एडविन एकिरिंग, मलेशिया के कू कीन कीट, स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमर, मेक्सिको के लुई रेमन गेरिडो एस्किवेल, जर्मनी के मार्क जीबलर और कोरिया के यू यियोन सियोंग शामिल हैं। इसके अलावा पहली बार मतदान ई-मेल से किया जाएगा। जबकि इसकी शुरुआत 26 अप्रैल से शुरू होगी जो 24 मई को खत्म हो जाएगी।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.