Move to Jagran APP

खफा उरुग्वे के राष्ट्रपति ने फीफा को भला-बुरा कहा

अपने देश के स्ट्राइकर लुईस सुआरेज पर फीफा की तरफ से लगाए गए नौ मैचों के प्रतिबंध से खफा उरुग्वे के राष्ट्रपति जोस मुजिसा ने फीफा के अधिकारियों पर कड़े प्रहार करते हुए उनके खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि सुआरेज के साथ फासीवादी व्यवहार किया। सुआरेज ने इटली के डिफेंडर जियॉर्जी चैलिनी

By Edited By: Published: Tue, 01 Jul 2014 06:52 PM (IST)Updated: Tue, 01 Jul 2014 06:57 PM (IST)
खफा उरुग्वे के राष्ट्रपति ने फीफा को भला-बुरा कहा

मोटेविडियो। अपने देश के स्ट्राइकर लुईस सुआरेज पर फीफा की तरफ से लगाए गए नौ मैचों के प्रतिबंध से खफा उरुग्वे के राष्ट्रपति जोस मुजिसा ने फीफा के अधिकारियों पर कड़े प्रहार करते हुए उनके खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा कि सुआरेज के साथ फासीवादी व्यवहार किया।

loksabha election banner

सुआरेज ने इटली के डिफेंडर जियॉर्जी चैलिनी को ग्रुप चरण के मैच में काटा था जिसके बाद फीफा ने उन पर नौ मैचों का प्रतिबंध और चार महीने का निलंबन लगा दिया था। फीफा के इस फैसले से पूरे उरुग्वे में नाराजगी है। उरुग्वे के 79 वर्षीय राष्ट्रपति मुजिसा ने रविवार दोपहर ब्राजील से स्वदेश लौटी टीम से मुलाकात करने के बाद फीफा के बॉस के लिए बेहद आपत्तिजनक शब्दों 'संस ऑफ बिचिस' का प्रयोग किया। राष्ट्रपति ने कहा कि फीफा में संस ऑफ बिचिस का गुट है। वे उसे सजा दे सकते थे लेकिन ऐसे फासीवादी प्रतिबंध को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

मुजिसा के इन शब्दों का वीडियो सोमवार को पूरे उरुग्वे में आग की तरह फैल गया। हवाईअड्डे पर मुजिसा को जब यह महसूस हुआ कि उनके शब्द वीडियो कैमरे में कैद हो गए हैं तो उन्होंने हंसते हुए अपना हाथ मुंह पर रख लिया लेकिन साथ ही कह दिया प्रकाशित करो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.