Move to Jagran APP

पटना पाइरेट्स ने प्रो कबड्डी लीग के फाइनल में जगह बनाई

प्रदीप नरवाल की जादूई रैड की बदौलत पटना पाइरेट्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के पहले सेमीफाइनल में पुनेरी पल्‍टन को 40-21 से हराकर धमाकेदार अंदाज में फाइनल में प्रवेश किया। अब शनिवार को फाइनल में उसका मुकाबला बंगला वॉरियर्स और यू मुंबा के विजेता से होगा। वहीं पुनेरी पल्‍टन

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 04 Mar 2016 09:13 PM (IST)Updated: Fri, 04 Mar 2016 09:16 PM (IST)
पटना पाइरेट्स ने प्रो कबड्डी लीग के फाइनल में जगह बनाई

नई दिल्ली। प्रदीप नरवाल की जादूई रैड की बदौलत पटना पाइरेट्स ने प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के पहले सेमीफाइनल में पुनेरी पल्टन को 40-21 से हराकर धमाकेदार अंदाज में फाइनल में प्रवेश किया। अब शनिवार को फाइनल में उसका मुकाबला बंगला वॉरियर्स और यू मुंबा के विजेता से होगा। वहीं पुनेरी पल्टन की टीम शनिवार को तीसरे स्थान के लिए बंगाल और मुंबा के मैच में हारने वाली टीम से भिड़ेगी।

loksabha election banner

नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल में पटना ने शुरुआत से ही मैच में दबदबा बनाए रखा। प्रदीप नरवाल ने 10 रैड अंक बनाए जबकि रोहित कुमार ने 6 रैड और एक टैकल के साथ कुल 7 अंक अर्जित किए। संदीप नरवाल ने शानदार डिफेंस किया और पांच टैकल अंक कमाए। उन्हें विनोद कुमार (4 टैकल अंक) और सुनील कुमार (3 टैकल अंक) का शानदार साथ मिला।

पुनेरी पल्टन की तरफ से दीपक निवास हुडा ने दो बोनस अंक सहित कुछ 6 रैड अंक बनाकर दम दिखाया, लेकिन अन्य खिलाडि़यों का साथ न मिलने की वजह से उसे हार सहना पड़ी।

शुरुआती 10 मिनट में 12-4 की बढ़त बनाकर पटना पाइरेट्स ने हाफ टाइम तक स्कोर 25-7 कर दिया। इसके बाद वह आराम से जीत की तरफ बढ़ा। हाफ टाइम के बाद पुनेरी पल्टन ने थोड़ी जोरआजमाइश करते हुए एक समय स्कोर 29-18 जरूर किया, लेकिन वह पटना की बढ़त के तले दबती चली गई और मैच गंवा बैठी।

मैच में पटना पाइरेट्स का दबदबा कायम रहा और उसने ज्यादातर समय अपनी बढ़त बनाए रखी। पटना ने 18 रैड अंक बनाए जबकि पुनेरी 11 अंक ही बना सकी। टैकलिंग में भी पटना की महारत रही और उसने 15 अंक अर्जित किए जबकि पल्टन की टीम 8 बार सफल टैकल कर सकी।

पटना ने पुनेरी पल्टन को ऑलआउट करके 6 अंक बनाए। वहीं पुनेरी की टीम सिर्फ दो ऑलआउट अंक हासिल कर सकी। पटना ने एक अतिरिक्त अंक भी हासिल किया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.