Move to Jagran APP

PWL-2: पंकज और निर्मला का शानदार प्रदर्शन, पंजाब रॉयल्स फाइनल में

पंजाब रॉयल्स ने गत विजेता मुंबई महारथी को बुधवार को यहां दूसरे सेमीफाइनल में 5-4 से हराया।

By ShivamEdited By: Published: Wed, 18 Jan 2017 10:19 PM (IST)Updated: Wed, 18 Jan 2017 10:22 PM (IST)
PWL-2: पंकज और निर्मला का शानदार प्रदर्शन, पंजाब रॉयल्स फाइनल में
PWL-2: पंकज और निर्मला का शानदार प्रदर्शन, पंजाब रॉयल्स फाइनल में

नई दिल्ली, प्रेट्र। पंकज राणा और निर्मला देवी के शानदार प्रदर्शन के दम पर पंजाब रॉयल्स ने गत विजेता मुंबई महारथी को बुधवार को यहां दूसरे सेमीफाइनल में 5-4 से हराकर प्रो कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) के दूसरे सत्र के फाइनल में प्रवेश किया। खिताब के लिए पंजाब रॉयल्स का मुकाबला गुरुवार को हरियाणा हैमर्स से होगा।

loksabha election banner

पंजाब ने लीग दौर में भी मुंबई को 4-3 से पराजित किया था। लेकिन सेमीफाइनल में कोई मुकाबला ब्लाक न करने की वजह से दोनों टीमों के पास बराबर के मौके थे।

पंजाब की जीत में एक बार फिर उसके विदेशी पहलवानों व्लादीमिर खिनचेगशबिली, इलियास बेकबूलतोव और ओडियानो ने अहम भूमिका निभाई। उनके अलावा भारत की निर्मला और पंकज ने अपने मुकाबले जीते। दर्शकों से खचाखच भरे स्टेडियम में बुधवार को योग गुरु बाबा रामदेव भी मौजूद थे। बाबा ने ओलंपियन आंद्रे स्टैडनिक को मैत्री मुकाबले में 12-0 से पराजित किया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अजरबेजान के जबरियाल हसानोव ने 74 किग्रा में पंजाब के जितेंद्र को महज 48 सेकेंड में 18-2 से हराकर मुंबई का खाता खोला। दूसरे मुकाबले में पंजाब की ओडियानो ने 53 किग्रा में मुंबई की ललिता सहरावत को तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर 16-0 से मात दी। पंजाब के एक अन्य प्रमुख पहलवान जार्जिया के व्लादीमिर ने 57 किग्रा में मुंबई के राहुल अवारे को 15-5 से शिकस्त दी। महिलाओं के 75 किग्रा में कप्तान इरिका वाइब ने पंजाब की वेसेलिका को 2-1 से हराकर मुंबई को बराबरी दिला दी।

अगला मुकाबला महज एक मिनट, 17 सेकेंड चला जब पंजाब के बेकबूलतोव ने 65 किग्रा में मुंबई के विकास को 17-0 से रौंदकर अपनी टीम को 3-2 से बढ़त दिला दी। पाव्लो ने 97 किग्रा में पंजाब के कृष्ण कुमार को 12-0 से हराकर मुंबई को 3-3 से बराबरी दिला दी। ऐसे में पंजाब की निर्मला ने 48 किग्रा में मुंबई की कैरोलिना को 2-1 से हराकर अपनी टीम को फिर आगे कर दिया। 70 किग्रा में पंजाब के पंकज ने मुंबई के प्रीतम को 9-8 से हराकर अपनी टीम को फाइनल में जगह दिला दी। अंतिम मुकाबले में मंुबई की सरिता ने पंजाब की मंजू कुमारी को 58 किग्रा में 9-0 से शिकस्त दी।

क्रिकेट से जुडी़ खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.