Move to Jagran APP

इस दिग्गज को नहीं था पता दोबारा खेल भी पाएगा या नहीं, अब कर दिया कमाल

अक्टूबर में 2015 में पिंडली की चोट के कारण कोर्ट से हटने के बाद से कश्यप की राह आसान नहीं रही है और उन्हें दोबारा पूर्ण फिटनेस हासिल करने के लिए जूझना पड़ा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 24 Jul 2017 11:53 AM (IST)Updated: Mon, 24 Jul 2017 12:25 PM (IST)
इस दिग्गज को नहीं था पता दोबारा खेल भी पाएगा या नहीं, अब कर दिया कमाल
इस दिग्गज को नहीं था पता दोबारा खेल भी पाएगा या नहीं, अब कर दिया कमाल

नई दिल्ली, जेएनएन। कहते हैं कि जो अपनी मदद करता है ईश्वर की उसी का साथ देता है। भारत के स्टार शटरल पी. कश्यप यूएस ओपन ग्रां प्रि बैडमिंटन चैंपियनशिप में सेमीफाइनल मुकाबला जीतकर फाइनल का टिकट में पहुंच गए हैं। कश्यप ने एक घंटे और छह मिनट चले फाइनल में कोरिया के क्वांग ही हियो को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 15-, -15, -16 से पराजित किया। लेकिन इस खिलाड़ी के  जीवन में एक दौर ऐसा भी आया था जब उसे खुद ही नहीं पता था कि वो कोर्ट पर वापसी कर पाएगा या नहीं।

loksabha election banner

अपने करियर की सबसे बुरी चोट से गुजरने वाले भारतीय शटलर पी कश्यप ने कहा है कि जनवरी में प्रीमियर बैडमिंटन लीग के दौरान दायां कंधा खिसकने के बाद उन्हें संदेह था कि वह दोबारा खेल भी पाएंगे या नहीं।

अक्टूबर में 2015 में पिंडली की चोट के कारण कोर्ट से हटने के बाद से कश्यप की राह आसान नहीं रही है और उन्हें दोबारा पूर्ण फिटनेस हासिल करने के लिए जूझना पड़ा। पिंडली की चोट से उबरने के बाद जर्मन ओपन में कश्यप के घुटने में चोट लगी, जिससे उनका ओलंपिक सपना टूट गया। वह दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी से हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

कश्यप ने कहा कि यह मेरे जीवन का सबसे मुश्किल चरण था। लेकिन घुटने की चोट के कारण ओलंपिक से चूकने के बावजूद मैं प्रेरित था। मैंने खुद से कहा, ओलंपिक चला गया, मैं इसमें कुछ नहीं कर सकता। उन्होंने कहा कि इसलिए मैं उबरने में ध्यान लगाता हूं और 2017 मेरा साल होगा और कोरिया में सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद मुझे आत्मविश्वास मिला। लेकिन पीबीएल में कंधा खिसकने के कारण मैं बुरी स्थिति में था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.