Move to Jagran APP

एयरलाइंस के इस एक ट्वीट ने मचा दी खलबली और फिर..

मशहूर डच एयरलाइंस केएलएम द्वारा किया गया एक ट्वीट अब उन पर काफी भारी पड़ता नजर आ रहा है। इस एक ट्वीट ने ट्विटर पर इस एयरलाइंस के खिलाफ विरोध की झड़ी सी लगा दी है। क्या था ये ट्वीट आइए जानते हैं। दरअसल, केएलएम एयरलाइंस मैनेजमेंट अपने देश नीदरलैंड्स की फीफा विश्व कप प्री-क्वॉर्टर फाइनल में मैक्सिको के खि

By Edited By: Published: Mon, 30 Jun 2014 01:31 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jun 2014 01:36 PM (IST)
एयरलाइंस के इस एक ट्वीट ने मचा दी खलबली और फिर..

रियो डी जेनेरो। मशहूर डच एयरलाइंस केएलएम द्वारा किया गया एक ट्वीट अब उन पर काफी भारी पड़ता नजर आ रहा है। इस एक ट्वीट ने ट्विटर पर इस एयरलाइंस के खिलाफ विरोध की झड़ी सी लगा दी है। क्या था ये ट्वीट आइए जानते हैं।

loksabha election banner

दरअसल, केएलएम एयरलाइंस मैनेजमेंट अपने देश नीदरलैंड्स की फीफा विश्व कप प्री-क्वॉर्टर फाइनल में मैक्सिको के खिलाफ रविवार को मिली जीत से इतना उत्साहित हो गया कि उसने ये ट्वीट (फोटो) कर दिया। गौरतलब है कि इस रोमांचक मैच में मैक्सिको 1-0 से आगे चल रही थी और जीत से बस कुछ मिनट ही दूर थी लेकिन अंतिम 3-4 मिनटों में एक फील्ड गोल और फिर पेनल्टी के जरिए अचानक नीदरलैंड्स ने पूरा मैच पलट डाला और 2-1 से जीत दर्ज करके मैक्सिको को बाहर का रास्ता दिखा दिया।

इस ट्वीट में एयरपोर्ट में डिपार्चर (प्रस्थान) वाले बोर्ड की फोटो लगाई गई और नीचे स्पेनिश में लिखा गया 'एडियोस अमीगोस' जिसका मतलब हुआ अलविदा दोस्तों। साथ में नीदरलैंड्स और मैक्सिको के मैच का टैग भी लगाया गया जिससे ये साफ हो गया कि ये एयरलाइंस मैक्सिको टीम की हार व उनकी वापसी पर टिप्पणी कर रही थी। ये ट्वीट सोशल नेटवर्किग साइट्स पर इतनी तेजी से फैला कि मैक्सिकन फुटबॉल फैंस में जबरदस्त आक्रोश पैदा हो गया।

मैक्सिको के मशहूर अभिनेता गेल गार्सिया ने भी इस ट्वीट पर गुस्से में टिप्पणी की और अपना संदेश लिखा कि वो अब इस एयरलाइंस से कभी सफर नहीं करेंगे, जिसका सीधा असर ट्विटर पर उनके तकरीबन 20 लाख फैंस पर भी पड़ता दिखा और सभी इस एयरलाइंस के विरोध में उतर आए। केएलएम को जैसे ही इस पूरे विरोध की खबर लगी तो आनन-फानन में उन्होंने अपनी प्रवक्ता के जरिए बयान जारी करवाया कि ये सिर्फ मजाक था और किसी की भी भावनाओं को ठेस पहुंचाने का इरादा उनका बिल्कुल भी नहीं था। गौरतलब है कि केएलएम मैक्सिको सिटी और एम्सटरडैम (नीदरलैंड्स) के बीच फ्लाइट सर्विस दे रहा है और उसे डर है कि इस विवाद का असर अब उनके कारोबार पर पड़ सकता है इसलिए उन्होंने देर रात माफीनामा भी जारी कर दिया। वहीं, एक प्रतिद्वंद्वी एयरलाइंस कंपनी एयरोमैक्सिको ने भी केएलएम की इस चूक का फायदा उठाने में जरा भी देर नहीं की और उन्होंने मैक्सिको टीम के समर्थन में ट्विटर पर संदेश डालने शुरू कर दिए।

फीफा विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.