Move to Jagran APP

तो इस फैन ने ऐसे बचा ली ओलंपिक चैंपियन की जान

ओलिंपिक स्वर्ण पदक विजेता ऑस्ट्रेलियाई तैराक मैक हॉर्टन की जान उनके एक फैन की पैनी निगाह की वजह से बच गई।

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 21 Oct 2016 06:29 PM (IST)Updated: Fri, 21 Oct 2016 08:06 PM (IST)
तो इस फैन ने ऐसे बचा ली ओलंपिक चैंपियन की जान

मेलबर्न। ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता ऑस्ट्रेलियाई तैराक मैक हॉर्टन की जान उनके एक फैन की पैनी निगाह की वजह से बच गई। इस फैन ने यह नोटिस किया कि 20 वर्षीय हॉर्टन के सीने पर एक खतरनाक तिल है, जिसका रंग और आकार बदल रहा है।
इस फैन ने हॉर्टन को इमेल कर यह सूचित किया कि उनके सीने पर मौजूद तिल का आकार और रंग बदल रहा है और उन्हें तुरंत इसकी जांच करवानी चाहिए। हॉर्टन ने इस चेतावनी को गंभीरता से लिया और तुरंत ऑपरेशन कर इस तिल को हटवाया। इस तरह एक फैन की पैनी निगाह की वजह से हॉयर्न कैंसर से बच गए।
रियो ओलिंपिक में 400 मीटर फ्रीस्टाइल तैराकी के स्वर्ण पदक विजेता हॉर्टन ने तुरंत ऑपरेशन करवाया, जिसके चलते उनकी जान बच गई। हॉर्टन ने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर ऑपरेशन के बाद का अपना फोटो पोस्ट कर उस फैन का शुक्रिया अदा किया। यदि तुरंत इसका ऑपरेशन नहीं कराया जाता तो इस दिग्गज तैराक पर स्कीन कैंसर का खतरा मंडरा रहा था।
हॉर्टन के सीने पर मौजूद इस तिल का रंग पिछले कुछ वर्षों में गहरा हो गया था और इसका आकार भी बढ़ गया था। ऑस्ट्रेलिया में स्कीन कैंसर की दर अन्य देशों की तुलना में बहुत ज्यादा है और इसकी मुख्य वजह से सनलाइट में मौजूद यूवी रेडिएशन है।

loksabha election banner

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.