Move to Jagran APP

जोकोविक ने लगातार दसवीं बार यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया

गत चैंपियन नोवाक जोकोविक ने लगातार दसवीं बार यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया

By Mohit TanwarEdited By: Published: Thu, 08 Sep 2016 01:30 PM (IST)Updated: Thu, 08 Sep 2016 03:55 PM (IST)
जोकोविक ने लगातार दसवीं बार यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया

न्यूयॉर्क, एएफपी। गत चैंपियन नोवाक जोकोविक ने लगातार दसवीं बार यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। अब फाइनल में जगह बनाने के लिए उनकी भिड़ंत फ्रांस के गाइल मोंफिल्स से होगी। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविक को इसके लिए ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ी। क्वार्टर फाइनल में जो विल्फ्रेड सोंगा के खिलाफ जब यह सर्बियाई खिलाड़ी पहले दो सेट 6-3, 6-2 से जीत चुका था तभी चोट के चलते सोंगा ने मैच बीच में छोड़ दिया।

loksabha election banner

नौवीं वरीयता प्राप्त फ्रांस के सोंगा के घुटने में चोट लगी थी। यह पांच मैचों में तीसरी बार है कि विरोधी की चोट के कारण जोकोविक को वॉकओवर मिला। तीसरे दौर में मिखाइल युजनी रिटायर हो गए थे। रियो ओलंपिक में पहले ही दौर में बाहर होने वाले जोकोविक ने दमदार वापसी कर यहां तक का सफर तय किया है। यह सर्बियाई खिलाड़ी विंबलडन में तीसरे दौर में हार गया था। फ्रांस के दसवीं वरीयता प्राप्त मोंफिल्स ने हमवतन लुकास पौउली को 6-4, 6-3, 6-3 से मात दी। मोंफिल्स पहली बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। इससे पहले वह 2008 में फ्रेंच ओपन के अंतिम चार में पहुंचे थे।

पौउली ने तीसरे दौर में 14 बार के ग्रैंडस्लैम चैंपियन राफेल नडाल को हराकर सनसनी फैला दी थी। 89 वर्ष में पहली बार ऐसा हुआ जब फ्रांस के तीन खिलाड़ी इस चैंपियनशिप के अंतिम आठ में पहुंचे। इनमें सोंगा सबसे वरीय खिलाड़ी थे।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.