PreviousNext

फ्रेंच ओपन: जोकोविक को हराकर डोमिनिक ने किया उलटफेर

Publish Date:Thu, 08 Jun 2017 12:33 PM (IST) | Updated Date:Thu, 08 Jun 2017 12:33 PM (IST)
फ्रेंच ओपन: जोकोविक को हराकर डोमिनिक ने किया उलटफेरफ्रेंच ओपन: जोकोविक को हराकर डोमिनिक ने किया उलटफेर
इस हार के साथ जोकोविक एटीपी की नंबर दो रैंकिंग भी गंवा देंगे।

पैरिस, रॉयटर्स। गत चैंपियन और दुनिया के नंबर दो खिलाड़ी नोवाक जोकोविक का लगातार दूसरी बार फ्रेंच ओपन टेनिस का खिताब जीतने का सपना बुधवार को क्वार्टर फाइनल में हार के साथ चकनाचूर हो गया। सर्बियाई खिलाड़ी जोकोविक को ऑस्टिया के डोमिनिक थिएम के हाथों तीन सेट तक चले मुकाबले में 6-7, 3-6, 0-6 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। यह मुकाबला दो घंटे, 15 मिनट तक चला। 

लगातार दूसरी बार अंतिम चार में पहुंचे 23 वर्षीय डोमिनिक का सामना नौ बार के चैंपियन राफेल नडाल से होगा। स्पेनिश स्टार हमवतन पाब्लो बतिस्ता चोट के चलते मैच बीच में ही छोड़ने से आगे बढ़े। पाब्लो जब मैच से हटे उस समय नडाल पहला सेट 6-2 से जीतने के बाद दूसरे सेट में 2-0 से आगे थे। 31 वर्षीय नडाल ने रिकॉर्ड दसवीं बार सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए सिर्फ आठ घंटे कोर्ट पर बिताए। 

डोमिनिक की नोवाक पर पहली जीत

डोमिनिक की यह जोकोविक पर पहली जीत है। पहले सेट में तो जोकोविक ने कुछ संघर्ष दिखाया लेकिन अगले दोनों सेटों में वह पूरी तरह से बेदम नजर आए। खासकर तीसरे सेट में तो वह एक अंक भी नहीं जुटा पाए। 

यह पहला मौका है जब जोकोविक ग्रैंडस्लैम के किसी सेट में एक भी अंक नहीं जुटा पाए। इससे 2005 फ्रेंच ओपन में उन्होंने ऐसा किया था। हालांकि इसके बाद उन्होंने गेल मोनफिल्स के खिलाफ वापसी करते हुए पांच सेटों में मुकाबला अपने नाम किया था। इस बार जोकोविक डोमिनिक से पार नहीं पा सके और निर्णायक सेट मात्र 20 मिनट में गंवा दिया। इस हार के साथ जोकोविक एटीपी की नंबर दो रैंकिंग भी गंवा देंगे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Novak Djokovic loses to Dominic Thiem in quarter finals of French Open 2017(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

एएफसी कप: अब भारत का ध्यान किर्गिस्तान के खिलाफ मैच परनार्वे शतरंज: विश्वनाथन आनंद ने लाग्रेव के साथ पहला मुकाबला खेला ड्रॉ
यह भी देखें