Move to Jagran APP

खबर का असर: एथलीटों को मिली राहत, अब सीधे पहुंचेंगे कोरिया

एशियन गेम्स जैसी महत्वपूर्ण प्रतियोगिता में भले ही भारतीय हॉकी टीम को इंचियोन खेल गांव के बाहर तीन घंटे तक इंतजार करना पड़ा, लेकिन अब

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Thu, 18 Sep 2014 11:11 AM (IST)Updated: Thu, 18 Sep 2014 11:32 AM (IST)
खबर का असर: एथलीटों को मिली राहत, अब सीधे पहुंचेंगे कोरिया

अभिषेक त्रिपाठी, नई दिल्ली। एशियन गेम्स जैसी महत्वपूर्ण प्रतियोगिता में भले ही भारतीय हॉकी टीम को इंचियोन खेल गांव के बाहर तीन घंटे तक इंतजार करना पड़ा, लेकिन अब एथलेटिक्स के 55 सदस्यीय दल को दक्षिण कोरिया जाने के लिए हवा में नहीं जूझना पड़ेगा। दैनिक जागरण में बुधवार को खबर छपने के बाद सरकार की मान्यता प्राप्त ट्रैवल एजेंसी बामर लॉरी ने 21 सितंबर के टिकट कैंसिल कराकर 20 सितंबर के हवाई टिकट कराए हैं। अब एथलीटों को 22 घंटे के थकाऊ सफर के अलावा सिंगापुर एयरपोर्ट पर साढ़े छह घंटे तक इंतजार भी नहीं करना होगा।

loksabha election banner

बामर लॉरी ने एयर इंडिया में दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल की टिकट होने के बावजूद 55 एथलीटों का हवाई टिकट दूसरी एयरलाइंस में बुक कराया था। इस कारण एथलीटों को सिंगापुर से होते हुए दक्षिण कोरिया जाना पड़ता और सिंगापुर एयरपोर्ट पर साढ़े छह घंटे इंतजार करना पड़ता। यही नहीं एथलीटों को 20 तारीख को इंचियोन के लिए निकलना था, लेकिन इस ट्रैवल एजेंसी ने 21 की टिकट कराई। भारतीय एथलेटिक्स संघ के एक अधिकारी ने बताया कि एजेंसी ने बुधवार को 20 एथलीटों के टिकट 20 सितंबर को करा दिए हैं और बाकी एथलीटों के भी इसी तारीख को सीधे सियोल के टिकट कराने का वादा किया है। अब एथलीटों का कीमती समय इंतजार में नहीं बीतेगा और वे इसका उपयोग अभ्यास में करेंगे और उनका प्रदर्शन सुधरेगा। उन्होंने कहा कि अब एथलीट 20 की रात को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से सीधे सियोल के लिए रवाना होंगे। वे नौ से दस घंटे में ही दक्षिण कोरिया पहुंच जाएंगे। देश की एक नामी एथलीट ने कहा कि यह बहुत ही राहत की बात है। पहले हम 22 सितंबर को इंचियोन पहुंचते और 27 से हमारी स्पर्धा शुरू होनी थी। 22 घंटे के सफर के कारण हमारे प्रदर्शन पर असर पड़ता। अब हमें उस परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा और हम सिर्फ पदक जीतने पर ध्यान लगा पाएंगे।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.