Move to Jagran APP

फिर हारी भारतीय हॉकी टीम, नीदरलैंड्स ने अंतिम मैच जीता

भारतीय पुरुष हॉकी टीम को यूरोपीय दौरे पर नीदरलैंड्स के खिलाफ हेग में शनिवार को खेले गए अंतिम मैच में पराजय का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम का यह दौरा हेग में 31 मई से 15 जून के बीच होने वाले एफआइएच विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर आयोजित किया गया था। भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही थी और उसने दूसरे मिनट में ही

By Edited By: Published: Sun, 20 Apr 2014 10:55 AM (IST)Updated: Sun, 20 Apr 2014 11:01 AM (IST)
फिर हारी भारतीय हॉकी टीम, नीदरलैंड्स ने अंतिम मैच जीता

नई दिल्ली। भारतीय पुरुष हॉकी टीम को यूरोपीय दौरे पर नीदरलैंड्स के खिलाफ हेग में शनिवार को खेले गए अंतिम मैच में पराजय का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम का यह दौरा हेग में 31 मई से 15 जून के बीच होने वाले एफआइएच विश्व कप की तैयारियों के मद्देनजर आयोजित किया गया था।

loksabha election banner

भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी रही थी और उसने दूसरे मिनट में ही रुपिंदर पाल सिंह के गोल से बढ़त ले ली थी। रुपिंदर ने यह गोल पेनाल्टी कॉर्नर पर किया। भारतीय टीम अपनी बढ़त पहले हाफ में बनाए रखने में सफल रही। नीदरलैंड्स के लिए मिर्को प्रुइसर ने 46वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर बराबरी का गोल दागा। इसके बाद मेजबान टीम का हौसला बढ़ गया। उसके लिए ट्रिस्टेन अलगेरा ने 67वें मिनट में विजयी गोल दागा।

दौरे पर खेले गए अंतरराष्ट्रीय मैचों में यह भारत की तीसरी पराजय रही। सरदार सिंह की अगुआई वाली टीम को अपने तीसरे मैच में बेल्जियम से 1-2 से हार झेलनी पड़ी थी, जबकि गुरुवार को चौथे मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ उसे 2-4 से हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय पुरुष टीम ने इससे पहले लीडेन हॉकी क्लब को 7-0 से हराया था, जबकि एचजीसी हॉकी क्लब के साथ उसने 3-3 से ड्रॉ खेला था।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.