Move to Jagran APP

हॉकी वर्ल्ड लीग: नीदरलैंड्स ने भारतीय महिलाओं को 7-0 से रौंदा

भारतीय महिला हॉकी टीम मंगलवार को हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स के पहले क्वार्टर फाइनल मैच में मौजूदा विश्व चैंपियन नीदरलैंड्स के हाथों 0-7 से हार गई।

By sanjay savernEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2015 11:56 AM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2015 12:06 PM (IST)
हॉकी वर्ल्ड लीग: नीदरलैंड्स ने भारतीय महिलाओं को 7-0 से रौंदा

एंटवर्प। भारतीय महिला हॉकी टीम मंगलवार को हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स के पहले क्वार्टर फाइनल मैच में मौजूदा विश्व चैंपियन नीदरलैंड्स के हाथों 0-7 से हार गई।

loksabha election banner

नीदरलैंड्स की तेजी के आगे भारतीय महिलाएं बेबस नजर आईं और नीदरलैंड्स ने पहले ही मिनट में पहला गोल दाग कर मैच के नतीजे का अहसास करा दिया। नाओमी वान ऐस ने अपनी टीम का खाता खोला। इसके बाद काइया वैन मासाक्केर ने हैट्रिक लगाई और टूर्नामेंट में अपने गोलों की कुल संख्या पांच कर ली। काइया वैन ने तीनों गोल पेनाल्टी कॉर्नर पर किए। लिडेविज वेल्टन ने दो गोल किए, जबकि जिनेला जेर्बो ने एक गोल दागा। नीदरलैंड्स ने चार गोल पेनाल्टी कॉर्नर को तब्दील करके किए। नीदरलैंड्स ने कुल आठ पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किए।

मध्यांतर तक 0-5 से पिछड़ चुकी भारतीय टीम 36वें मिनट में पहला पेनाल्टी कॉर्नर हासिल कर सकी। भारतीय खिलाड़ी गेंद को नीदरलैंड्स के नेट में डालने में तो सफल रहीं, लेकिन हवा में ऊपर उठे खतरनाक शॉट को अमान्य करार दिया गया। इस बीच भारत की ओर से गोलकीपर सविता ने जरूर कुछ शानदार बचाव किए।

सेमीफाइनल में नीदरलैंड्स का मुूकाबला विश्व कप की रजत पदक विजेता ऑस्ट्रेलिया से होगा, जिसने इटली को 2-0 से शिकस्त दी। एक अन्य क्वार्टर फाइनल में न्यूजीलैंड ने जापान को 5-1 से रौंद दिया। अब पांचवें से आठवें स्थान के लिए मुकाबलों में भारत को इटली से भिडऩा होगा।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.