Move to Jagran APP

सुशील-नरसिंह में फिर ठनी, सुशील कुमार के इस कदम का किया नरसिंह ने विरोध

भारत के लिए ओलंपिक में दो पदक जीतने वाले सुशील उन 14 ओलंपियन में शामिल हैं, जिन्हें खेल मंत्री ने इस साल अपने खेलों का राष्ट्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 29 Jun 2017 10:18 AM (IST)Updated: Thu, 29 Jun 2017 01:15 PM (IST)
सुशील-नरसिंह में फिर ठनी, सुशील कुमार के इस कदम का किया नरसिंह ने विरोध
सुशील-नरसिंह में फिर ठनी, सुशील कुमार के इस कदम का किया नरसिंह ने विरोध

नई दिल्ली, प्रेट्र: निलंबित पहलवान नरसिंह यादव ने पहलवान सुशील कुमार को राष्ट्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त करने का विरोध किया है। उन्होंने खेल मंत्रालय को पत्र लिखकर सुशील कुमार की नियुक्ति पर हितों के टकराव का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

नरसिंह ने पिछले सप्ताह खेल मंत्रालय को पत्र लिखा और सवाल उठाया कि सुशील कैसे राष्ट्रीय पर्यवेक्षक बन सकते हैं, जबकि वह छत्रसाल स्टेडियम अखाड़े में पहलवानों को तैयार करने से जुड़े हैं। यह अखाड़ा उनके ससुर पहलवान सतपाल चलाते हैं।

भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआइ) के एक अधिकारी ने कहा, ‘नरसिंह ने खेल मंत्रालय को पत्र लिखकर सुशील को राष्ट्रीय पर्यवेक्षक बनाने पर आपत्ति जताई है। नरसिंह के अनुसार सुशील राष्ट्रीय पर्यवेक्षक के रूप में छत्रसाल के अपने शिष्यों का पक्ष ले सकते हैं। नरसिंह ने दावा किया है अपने अखाड़े में पहलवानों को प्रशिक्षण देना और साथ ही राष्ट्रीय पर्यवेक्षक होना हितों का टकराव है।’

भारत के लिए ओलंपिक में दो पदक जीतने वाले सुशील उन 14 ओलंपियन में शामिल हैं, जिन्हें खेल मंत्री ने इस साल अपने खेलों का राष्ट्रीय पर्यवेक्षक नियुक्त किया था। नरसिंह ने साथ ही सवाल उठाया है कि सुशील को कैसे पर्यवेक्षक नियुक्त किया जा सकता है, जबकि रियो ओलंपिक से पहले उनके खिलाफ गड़बड़ी करने के आरोप लगे थे। नरसिंह को डोपिंग के आरोपों के कारण चार साल के लिए निलंबित कर दिया गया था।

अधिकारी ने दावा किया, ‘नरसिंह ने ओलंपिक से पहले कथित तौर पर उनके खाने और पेय पदार्थो में मिलावट करने को लेकर स्पष्ट रूप से सुशील पर अपने संदेह के बारे में लिखा है, जिसके कारण उनका कुश्ती से चार साल के लिए निलंबन हुआ।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.