PreviousNext

नडाल का रोम मास्टर्स पर कब्जा

Publish Date:Mon, 21 May 2012 08:12 PM (IST) | Updated Date:Mon, 21 May 2012 08:12 PM (IST)
नडाल का रोम मास्टर्स पर कब्जा
बारिश की वजह से सोमवार को हुए रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेट के पुरुष सिंगल्स फाइनल मे दूसरी वरीयता प्राप्त स्पेनिश खिलाड़ी राफेल नडाल ने विश्व के नंबर वन टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक

रोम। बारिश की वजह से सोमवार को हुए रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट के पुरुष सिंगल्स फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त स्पेनिश खिलाड़ी राफेल नडाल ने विश्व के नंबर वन टेनिस स्टार नोवाक जोकोविक को पराजित कर दिया है।

क्ले कोर्ट के बाजीगर राफेल नडाल के सामने सर्बियाई खिलाड़ी की एक नहीं चली और अंत में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। नडाल ने जोकोविक को सीधे सेटों में 7-5, 6-3 से पराजित कर विजेता ट्रॉफी अपने नाम की। जोकोविक ने पहले सेट में तो कुछ प्रतिरोध किया लेकिन दूसरे सेट में वह आसानी से मैच गंवा बैठे। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह 32वां मैच था। इससे पहले स्पेन के मार्सेल ग्रानोलर्स और मार्क लोपेज की जोड़ी ने इस टूर्नामेंट का पुरुष डबल्स खिताब जीता। उन्होंने डबल्स के फाइनल में पोलैंड के लुकास कुबोत और सर्बिया के जांको टिप्सारेविच को 6-3, 6-2 से पराजित किया।

एक साथ खेलते हुए ग्रानोलर्स और लोपेज का यह पहला एटीपी व‌र्ल्ड टूर डबल्स खिताब है। ग्रानोलर्स और लोपेज की जोड़ी ने इस मुकाबले को 80 मिनट में अपने नाम किया। महिला डबल्स का खिताब इटली की सारा ईरानी और रोबर्टा विंसी ने अपने नाम किया। फाइनल में तीसरी वरीयता प्राप्त ईरानी-विंसी की जोड़ी ने एकटेरिना मकारोवा और एलीना वेस्नीना की रूसी जोड़ी को 6-2, 7-5 से पराजित किया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Nadal beats Djokovic to win Rome title(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

कुक-बेल के धमाल से जीता इंग्लैंडइपोह पहुंची भारतीय हाकी टीम
यह भी देखें