Move to Jagran APP

प्रो-कुश्ती लीग के फाइनल में पहुंची मुंबई गरुड़ टीम

मुंबई गरुड़ ने अपने विदेशी पहलवानों के दम और भारतीय पहलवान रितु फोगाट के करिश्माई प्रदर्शन की बदौलत शुक्रवार को बेंगलुरु योद्धा को एकतरफा अंदाज में 5-2 से पीटकर प्रो कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) के खिताबी मुकाबले में जगह बना ली।

By ShivamEdited By: Published: Fri, 25 Dec 2015 09:58 PM (IST)Updated: Fri, 25 Dec 2015 10:01 PM (IST)
प्रो-कुश्ती लीग के फाइनल में पहुंची मुंबई गरुड़ टीम

नई दिल्ली। मुंबई गरुड़ ने अपने विदेशी पहलवानों के दम और भारतीय पहलवान रितु फोगाट के करिश्माई प्रदर्शन की बदौलत शुक्रवार को बेंगलुरु योद्धा को एकतरफा अंदाज में 5-2 से पीटकर प्रो कुश्ती लीग (पीडब्ल्यूएल) के खिताबी मुकाबले में जगह बना ली।

loksabha election banner

मुंबई गरुड़ ने अपना अपराजेय अभियान बरकरार रखते हुए यहां आइजी स्पो‌र्ट्स कॉम्पलेक्स स्थित केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में इस मुकाबले के पहले चार मैच जीतकर फाइनल का टिकट कटाया। मुंबई की यह लगातार छठी जीत है। छह टीमों की लीग में वह अकेली अजेय टीम है। दूसरा सेमीफाइनल शनिवार को हरियाणा हैमर्स और पंजाब रॉयल्स के बीच खेला जाएगा।

पुरुषों के 97 किलो वर्ग में मुंबई के एलिजबार ने बेंगलुरु के पावलो को 7-2 से हराकर अपनी टीम का खाता खोला। अगला मैच महिलाओं के 48 किलो वर्ग में हुआ, जिसमें मुंबई की रितु फोगाट ने अमेरिका की 2013 विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता अलीशा लाम्पे को हराकर उलटफेर किया। बेंगलुरु की लाम्पे ने एक समय 4-1 से बढ़त ली हुई थी, लेकिन रितु ने 10-4 से नाटकीय जीत दर्जकर सनसनी फैला दी।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

सेमीफाइनल में 2-0 से बढ़त लेने के बाद मुंबई टूर्नामेंट में अपना अजेय सिलसिला बनाए रखने में सफल रहा। पुरुषों के 125 किलो वर्ग में मुंबई के लिए खेल रहे जार्जिया के जियोर्जी ने अपने हमवतन दावित को 7-4 से हरा दिया। महिलाओं के 53 किलो वर्ग में अब तक अपने सभी मुकाबले जीतने वाली मुंबई की ओडुनायो ने बेंगलुरु की ललिता सहरावत को 10-0 से रौंदकर अपनी प्रतिष्ठा को बनाए रखा। इस जीत ने मुंबई को 4-0 की एकतरफा बढ़त से फाइनल में जगह दिला दी।

अब शेष तीन मैच केवल औपचारिकता मात्र रह गए। लेकिन बेंगलुरु के आइकन खिलाड़ी नरसिंह यादव ने पुरुषों के 74 किलो वर्ग में प्रदीप को 7-0 से हराकर अपनी टीम की हार पर मरहम लगाया। अगला मैच मुंबई की आइकन खिलाड़ी और कप्तान एडलिन ग्रे का था, जिन्होंने महिलाओं के 69 किलो वर्ग में नवजोत कौर को 10-0 से रौंद दिया। सातवें और अंतिम मैच में बेंगलुरु के बजरंग पूनिया ने पुरुषों के 65 किलो वर्ग में मुंबई के अमित धनकड़ को 10-4 से पराजित कर अपनी टीम को लिए सांत्वना जीत दिलाई।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.