Move to Jagran APP

मुगुरूजा फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में, वावरिंका की उम्मीदें कायम

स्पेन की गर्बाने मुगुरूजा ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए लगातार तीसरे साल फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। उन्होंने रविवार को महिला सिंगल्स के चौथे दौर के मुकाबले में 2009 की चैंपियन रूस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा को शिकस्त दी। अमेरिका की शिल्बे रोजर्स भी अंतिम आठ

By ShivamEdited By: Published: Sun, 29 May 2016 10:28 PM (IST)Updated: Mon, 30 May 2016 12:52 AM (IST)
मुगुरूजा फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में, वावरिंका की उम्मीदें कायम

पेरिस, रायटर। स्पेन की गर्बाने मुगुरूजा ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए लगातार तीसरे साल फ्रेंच ओपन के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। उन्होंने रविवार को महिला सिंगल्स के चौथे दौर के मुकाबले में 2009 की चैंपियन रूस की स्वेतलाना कुज्नेत्सोवा को शिकस्त दी। अमेरिका की शिल्बे रोजर्स भी अंतिम आठ में जगह बनाने में कामयाब रहीं।

loksabha election banner

चौथी वरीय मुगुरूजा ने शुरू से ही आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया और 13वीं वरीय कुज्नेत्सोवा को 6-3, 6-4 से धूल चटाई। मुगुरूजा ने पहला सेट आसानी से अपने नाम किया। दूसरे सेट में हालांकि कुज्नेत्सोवा के पास एक मौका था जब वह 4-4 की बराबरी पर थीं, लेकिन वह मुगुरूजा को रोकने में नाकाम रहीं। अब मुगुरूजा का सामना क्वार्टर फाइनल में अमेरिका की शिल्बे रोजर्स से होगा। रोजर्स ने चौथे दौर के एक अन्य मुकाबले में रोमानिया की इरिना कैमिला बेगू को 6-3, 6-4 से मात दी।

वावरिंका ने कायम रखीं अपनी उम्मीदें :

मौजूदा चैंपियन स्टेन वावरिंका ने पुरुष सिंगल्स के रोमांचक मुकाबले में सर्बिया के विक्टर ट्रोइकी को 7-6, 6-7, 6-3, 6-2 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया, जहां उनका सामना स्पेन के अलबर्ट रामोस-विनोलास से होगा। यह वावरिंका की ट्रोइकी के खिलाफ लगातार पांचवीं जीत है। साथ ही वावरिंका ने क्ले पर लगातार आठवां मुकाबला अपने नाम किया।

रामोस-विनोलास ने चौंकाया :

स्पेन के बायें हाथ के टेनिस खिलाड़ी ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में सफलता हासिल की। चौंकने की जरूरत नहीं, क्योंकि इस खिलाड़ी का नाम राफेल नडाल नहीं, बल्कि अल्बर्ट रामोस-विनोलास है। 55वीं वरीय रामोस-विनोलास ने आठवीं वरीय कनाडा के मिलोस रोनिक को 6-2, 6-4, 6-4 से पराजित किया। इससे पहले उन्होंने 18 बार ग्रैंड स्लैम में भाग लिया था, लेकिन कभी भी दूसरे दौर से आगे बढ़ने में नाकाम रहे थे।

मरे जीते, निशिकोरी हारे :

ब्रिटेन के एंडी मरे ने नजदीकी मुकाबले में अमेरिका के जॉन इस्नेर को 7-6, 6-4, 6-3 से हराकर छठी बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वहीं, जापान के केई निशिकोरी को फ्रांस के रिचर्ड गासक्विट के हाथों 4-6, 2-6, 6-4, 2-6 से हार का सामना करना पड़ा।

विलियम्स बहनों का सफर थमा

महिला डबल्स में अमेरिका की विलियम्स बहनों का सफर तीसरे दौर में थम गया। नीदरलैंड्स की किकी बेरटेंस और स्वीडन की जोहन्ना लार्सन की जोड़ी ने वीनस और सेरेना विलियम्स की जोड़ी को 6-3, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। वहीं, चीनी ताइपे की हो चिंग चान और उनकी बहन युंग जान चान की जोड़ी ने अमेरिका की मैडिसन ब्रेंगल और जर्मनी की तात्जाना मारिया की जोड़ी को 6-2, 6-4 से शिकस्त दी। वे अब क्वार्टर फाइनल में रूस की एकातेरीना मकारोवा और एलिना वेसनीना की जोड़ी से भिड़ेंगी, जिन्होंने जर्मनी की जूलिया जार्ज और चेक गणराज्य की कैरोलीना पलिसकोवा की जोड़ी को 6-1, 4-6, 6-3 से शिकस्त दी।

ब्रायन बंधुओं की विजय :

पुरुष डबल्स में अमेरिका के ब्रायन बंधुओं माइक और बॉब की जोड़ी ने चेक गणराज्य के रादेक स्टेपानेक और सर्बिया के नेनाद जिमोनजिक की जोड़ी को 4-6, 7-6, 6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। अब उनका सामना पेस और मातकोवस्की की जोड़ी से होगा।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.