PreviousNext

चैंपियंस लीग: मैनचेस्टर सिटी को हरा मोनाको क्वार्टर फाइनल में

Publish Date:Thu, 16 Mar 2017 08:13 PM (IST) | Updated Date:Thu, 16 Mar 2017 08:19 PM (IST)
चैंपियंस लीग: मैनचेस्टर सिटी को हरा मोनाको क्वार्टर फाइनल मेंचैंपियंस लीग: मैनचेस्टर सिटी को हरा मोनाको क्वार्टर फाइनल में
चैंपियंस लीग फुटबॉल के दूसरे चरण के मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी को 3-1 मात देकर उसे टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया

मोनाको। मोनाको ने शानदार प्रदर्शन करते हुए चैंपियंस लीग फुटबॉल के दूसरे चरण के मुकाबले में मैनचेस्टर सिटी को 3-1 मात देकर उसे टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखाया। इस जीत के साथ मोनाको ने क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई, जबकि सिटी अपना आगे का रास्ता तय नहीं कर पाई। 
सिटी पहली टीम बन गई है जो पहले चरण में पांच गोल करने के बाद भी लीग से बाहर हो गई। मोनाको के लिए तीन गोल कीलियान एंबाप्प (आठवें मिनट), फाबिंहो (29वें मिनट) और बकायोको (77वें मिनट) ने किए, वहीं सिटी के लिए लेरॉय साने (71वें मिनट) ने एकमात्र गोल किया।
इससे पहले सिटी ने पहले चरण के मैच में मोनाको को 5-3 से शिकस्त दी थी, लेकिन दूसरे चरण के मैच में उसे खराब प्रदर्शन के कारण बाहर का रास्ता देखना पड़ा। अब दोनों टीमों का औसत परिणाम 6-6 से बराबर हुआ। इसके बाद अवे गोल के कारण मोनाको ने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अवे गोल के नियम के अनुसार, अगर दो टीमों के बीच दो चरणों में खेले गए मुकाबले का औसत स्कोर बराबर होता है, तो इसमें उस टीम को अवे गोल पर बढ़त मिलती है, जिसने विदेशी जमीं पर अधिक गोल किए हों। ऐसे में मोनाको ने मैनचेस्टर में खेले गए पहले चरण के मुकाबले में तीन गोल किए थे और इन अवे गोल की बदौलत उसने सिटी को पछाड़ते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। 
क्वार्टर फाइनल में एटलेटिको मैड्रिड भी :
एटलेटिको मैड्रिड ने बायेर लेवरकुसेन के साथ दूसरे चरण का मैच गोलरहित ड्रॉ खेलकर चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल अपनी जगह पक्की। लीग के पहले चरण के मैच में एटलेटिको ने लेवरकुसेन को 4-2 से मात दी थी। प्रीक्वार्टर फाइनल के दोनों चरणों के मैचों के औसतन परिणाम 4-2 से जीत हासिल कर एटलेटिको ने अंतिम-16 में जगह बनाई। 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Monaco beat Manchester City and reached in quarterfinals(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

रोजर फेडरर ने नडाल को हराया, इंडियन वेल्स के क्वार्टर फाइनल में बनाई जगहइंडियन वेल्स में कैरोलिना ने मुरुगुजा को हरा सेमीफाइनल में बनाई जगह
यह भी देखें