Move to Jagran APP

आज से पहले नहीं देखा ऐसा नजारा, पूरी दुनिया हुई एकजुट, राष्ट्रपति ने भी किया फोन

एक देश का राष्ट्रपति हुआ बेचैन, फैंस ने सोशल मीडिया पर छेड़ा अभियान, पूरी दुनिया में मेसी से संन्यास का फैसला वापस लेने की मांग।

By ShivamEdited By: Published: Tue, 28 Jun 2016 05:09 PM (IST)Updated: Tue, 28 Jun 2016 05:38 PM (IST)
आज से पहले नहीं देखा ऐसा नजारा, पूरी दुनिया हुई एकजुट, राष्ट्रपति ने भी किया फोन

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। खेल इतिहास में शायद ही इससे पहले कभी ऐसा नजारा देखने को मिला है जो अर्जेंटीना के महान फुटबॉलर लिओनेल मैसी के अंतरराष्ट्रीय करियर से संन्यास लेने के बाद दिखा है। ये इस खिलाड़ी की सफलताएं और लोकप्रियता ही है कि उनके देश के राष्ट्रपति तक ने खुद फोन करके मैसी से संन्यास का फैसला वापस लेने की अपील की है।

loksabha election banner

- राष्ट्रपति ने किया फोन और कहा....

अर्जेंटीना के राष्ट्रपति मॉरिशियो माकरी खुद मैसी के बहुत बड़े फैन हैं और उनको भी मैसी के संन्यास से उतना ही बड़ा झटका लगा जितना कि अन्य फैंस को। अर्जेंटीनी राष्ट्रपति के प्रवक्ता ने बताया कि राष्ट्रपति ने मैसी को फोन करके कहा, 'मुझे राष्ट्रीय टीम के प्रदर्शन पर गर्व है और तुम्हें आलोचकों की बातों पर गौर करने की जरूरत नहीं है।' इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट करके कहा, 'मुझे अपनी टीम पर इतना गर्व कभी नहीं महसूस हुआ। मैं उम्मीद करता हूं कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी (मेसी) को मैं अभी कई और सालों तक देखकर लुत्फ उठा सकूंगा। लौट आओ मेसी।'

- सोशल मीडिया पर दिखा अनोखा नजारा, दुनिया एकजुट हुई

लिओनेल मैसी के अंतरराष्ट्रीय करियर से संन्यास लेने के बाद दुनिया भर में उनके करोड़ों फैंस को इस कदर धक्का लगा है कि अब इसका असर सोशल मीडिया पर दिखने लगा है। ट्विटर से लेकर फेसबुक तक सब जगह #ComeBackMessi (लौट आओ मेसी) के हैशटैग के साथ इतने लोगों ने ट्वीट किया कि हर जगह ये टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक बन गया। करोड़ों फैंस ने ट्वीट और फेसबुक संदेशों के जरिए मैसी से लौटने की मांग की है।

- हार से निराश होकर लिया था संन्यास, खुद को माना था जिम्मेदार

गौरतलब है कि रविवार को कोपा अमेरिका के फाइनल मुकाबले में अर्जेंटीना की टीम पेनाल्टी शूटआउट के बाद चिली की टीम से हार गई थी। इस पेनाल्टी शूटआउट में मैसी गोल करने से चूक गए थे जो कि काफी बड़ा अंतर बन गया। दुनिया भर में उनकी इस पेनाल्टी किक की आलोचना हुई। मैसी चौथी बार अर्जेंटीना को किसी बड़े टूर्नामेंट के फाइनल में हारते हुए देख रहे थे इसलिए निराश होकर उन्होंने अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल को अलविदा कहने की घोषणा कर दी थी। इस दौरान मैदान पर पहली बार फैंस ने अपने चहेते खिलाड़ी को रोते हुए देखा जिससे उनके करोड़ों फैंस के दिल पिघल गए और अब सोशल मीडिया पर नतीजा सबके सामने है। सब उनको दोबारा अर्जेंटीना की जर्सी में देखने को बेताब हैं।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.