Move to Jagran APP

मनप्रीत की अगुआई में भारतीय हॉकी टीम जर्मनी रवाना

हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में बेहतर प्रदर्शन के लक्ष्य के साथ भारतीय पुरुष टीम एक जून से जर्मनी में शुरू होने वाले तीन देशों के आमत्रंण टूर्नामेंट के लिए रवाना हो गई।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 29 May 2017 06:44 PM (IST)Updated: Mon, 29 May 2017 06:44 PM (IST)
मनप्रीत की अगुआई में भारतीय हॉकी टीम जर्मनी रवाना
मनप्रीत की अगुआई में भारतीय हॉकी टीम जर्मनी रवाना

बेंगलुरु, प्रेट्र। अगले महीने होने वाले हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में बेहतर प्रदर्शन के लक्ष्य के साथ भारतीय पुरुष टीम एक जून से जर्मनी में शुरू होने वाले तीन देशों के आमत्रंण टूर्नामेंट के लिए रवाना हो गई।

loksabha election banner

मनप्रीत सिंह की अगुआई में 18 सदस्यीय टीम कैंपेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से रवाना हुई। टीम यहां भारतीय खेल प्राधिकरण में दो हफ्ते के राष्ट्रीय शिविर में थी। डसेलडोर्फ में होने वाले टूर्नामेंट में भारतीय टीम जर्मनी और बेल्जियम के खिलाफ दो मैच खेलेगी।

रवाना होने से पहले मनप्रीत ने कहा, 'जर्मनी और बेल्जियम (दोनों रियो ओलंपिक पदकधारी) जैसी शीर्ष टीमों के खिलाफ खेलने से हमें हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल के लिए काफी मदद मिलेगी। अगर हम उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करेंगे, तो इससे हमारे आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी, साथ ही हमें अपने खेल में मामूली बदलाव करने का ज्यादा समय मिल जाएगा और हम अपनी गलतियों को सुधार लेंगे। इसके साथ ही इससे हम अपने प्रदर्शन की समीक्षा करने में सक्षम होंगे और लंदन में बड़ी चुनौती के लिए तैयार रहेंगे। 

आमंत्रण टूर्नामेंट के बाद टीम हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में भाग लेने के लिए नौ जून को लंदन पहुंचेगी, जहां उसे ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता टीमों अर्जेंटीना और ग्रेट ब्रिटेन के साथ अभ्यास मैच भी खेलने हैं। भारत पूल स्टेज में अपना पहला मैच 15 जून को स्कॉटलैंड के खिलाफ, 17 जून को कनाडा के खिलाफ, 18 को पाकिस्तान और बीस को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगा। 

 मनप्रीत के मुताबिक, 'हम किसी एक टीम को ही मजबूत मानकर नहीं चल सकते क्योंकि हर टीम यहां अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन करना चाहेगी। यह टूर्नामेंट विश्व कप क्वालीफायर भी है। हम किसी टीम को हल्का मानकर भी नहीं चल सकते। हम जीत से शुरुआत कर तीन अंक हासिल करना चाहेंगे।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.