Move to Jagran APP

हैमिल्टन ने जीती लगातार तीसरी ब्रिटिश ग्रां प्रि, फोर्स इंडिया की वापसी

एक तरफ जहां टेनिस में एंडी मरे ने विंबलडन खिताब जीतकर ब्रिटिश फैंस को खुशी दी वहीं, दूसरी ओर एफ1 रेस ट्रैक पर भी नजारा कुछ ऐसा ही रहा।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 10 Jul 2016 09:54 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jul 2016 09:59 PM (IST)
हैमिल्टन ने जीती लगातार तीसरी ब्रिटिश ग्रां प्रि, फोर्स इंडिया की वापसी

सिल्वरस्टोन (इंग्लैंड), रायटर। एक तरफ जहां टेनिस में एंडी मरे ने विंबलडन खिताब जीतकर ब्रिटिश फैंस को खुशी दी वहीं, दूसरी ओर एफ1 रेस ट्रैक पर भी नजारा कुछ ऐसा ही रहा जहां मर्सिडीज के ब्रिटिश चालक लुइस हैमिल्टन ने लगातार तीसरी बार घरेलू ब्रिटिश ग्रां प्रि पर अपना कब्जा जमाया। मर्सिडीज टीम के उनके साथी और खिताब के प्रतिद्वंद्वी निको रोसबर्ग दूसरे स्थान पर रहे।

loksabha election banner

तीन बार के फॉर्मूला वन विश्व चैंपियन की यह चौथी घरेलू और उनके करियर की 47वीं जीत है। उन्होंने 21 में से 10 रेस के बाद रोसबर्ग पर चार अंकों की कुल बढ़त बना ली। गियर बॉक्स की परेशानी की वजह से रोसबर्ग कुछ धीमे थे। अंत से पांच लैप्स पहले और क्रॉस लाइन से 6.9 सेकेंड पीछे उनके परिणाम पर प्रश्न चिन्ह लगा। उन्हें संभवत: नियम तोड़ने पर रेडियो पर सातवें गियर से हटने की सलाह दी गई। रेड बुल के मैक्स वेस्र्टापेन रोसबर्ग से 1.3 सेकेंड पीछे रहे और उन्होंने तीसरा स्थान हासिल किया। भारी बारिश की वजह से रेस में सुरक्षा कार भी पीछे दौड़ रही थीं।

पूरे रास्ते के दौरान उनका उत्साह बढ़ा रही 130000 लोगों की भीड़ से हैमिल्टन ने कहा, 'मैं नहीं जानता कि आप मेरी तरह खुश हो सकते हैं, लेकिन मैं वास्तव में खुश हूं।' हैमिल्टन प्रशंसकों के काफी करीब थे जो ट्रैक की ओर दौड़कर आए थे। जीत के बाद हैमिल्टन ने कहा, 'मौसम अच्छा होने से मैं खुश था। इन परिस्थितियों में यह काफी मुश्किल था। जब हमने रेस शुरू की थी, मैं पहला था जिसने इस पर धावा बोला था।'

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दोहरे अंकों के साथ फोर्स इंडिया की वापसी छठे स्थान पर रहे सर्जियो पेरेज अपने टीम साथी निको हल्केनबर्ग से ठीक आगे रहे, जिसकी बदौलत सहारा फोर्स इंडिया ने दोहरे अंकों के साथ वापसी की। पिछले सप्ताह ऑस्टि्रया में निराश करने के बाद फोर्स इंडिया के दोनों ड्राइवरों ने मुश्किल मौसम में अच्छा प्रदर्शन किया। पेरेज ने आठ, जबकि हल्केनबर्ग ने छह अंक जुटाए। फोर्स इंडिया के अब 73 अंक हो गए हैं और वह चौथे स्थान काबिज विलियम्स से 19 अंक पीछे है, जिसे रविवार की रेस में कोई अंक नहीं मिला।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.