Move to Jagran APP

तो इस वजह से, मुश्किल में फंस सकती हैं पैदल चाल एथलीट खुशबीर कौर और उनके कोच

भारतीय पैदल चाल एथलीट खुशबीर कौर परेशानी में पड़ सकती हैं।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 19 Feb 2017 10:22 AM (IST)Updated: Sun, 19 Feb 2017 12:49 PM (IST)
तो इस वजह से, मुश्किल में फंस सकती हैं पैदल चाल एथलीट खुशबीर कौर और उनके कोच
तो इस वजह से, मुश्किल में फंस सकती हैं पैदल चाल एथलीट खुशबीर कौर और उनके कोच

नई दिल्ली, जेएनएन। शीर्ष महिला पैदल चाल एथलीट खुशबीर कौर परेशानी में पड़ सकती हैं, क्योंकि भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआइ) ने उन पर और उनके कोच पर सूचित किए बिना शनिवार को राष्ट्रीय चैंपियनशिप की 20 किमी स्पर्धा से हटने के लिए कड़ी कार्रवाई करने का फैसला किया है।

loksabha election banner

राष्ट्रीय रिकॉर्डधारी खुशबीर का नाम शुरुआती सूची में था, लेकिन उन्होंने भाग नहीं लेने का फैसला किया। इससे एएफआइ के शीर्ष अधिकारी नाराज हो गए, जिन्होंने सभी एथलीटों को चैंपियनशिप में भाग लेने का निर्देश दिया था। एक अन्य शीर्ष पैदल चाल एथलीट मनीष सिंह रावत ने भी हिस्सा नहीं लिया, जबकि उनका नाम पुरुषों की 20 किमी स्पर्धा की शुरुआती सूची में शामिल था।

खुशबीर और मनीष दोनों को 20 मार्च को जापान के नोमी में होने वाली एशियाई रेस वॉकिंग चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम से बाहर किया जा सकता है। राष्ट्रीय चैंपियनशिप में एथलीटों के प्रदर्शन को देखने वाले एएफआइ चयन समिति के चेयरमैन गुरबचन सिंह रंधावा इससे काफी नाराज हैं।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

1964 टोक्यो ओलंपिक की 110 मीटर बाधा दौड़ में पांचवें स्थान पर रहे रंधावा ने कहा, ‘जिस एथलीट ने शनिवार को भाग नहीं लिया, उन्हें एशियाई रेस वॉकिंग चैंपियनशिप के लिए नहीं चुना जाएगा। हमने सभी एथलीटों को चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए कहा था। हम इस पर कड़ी कार्रवाई करेंगे। वे इस तरह का व्यवहार नहीं कर सकते। हम देखेंगे कि उनके कोच उनके चैंपियनशिप में भाग नहीं लेने का क्या कारण बताते हैं।’ उन्होंने कहा कि वह इन्हें राष्ट्रीय शिविर से बाहर करने की भी सिफारिश करेंगे।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.