Move to Jagran APP

जीतू राय ने आईएसएसएफ विश्व कप शूटिंग में जीता रजत पदक

भारत के 'पिस्टल किंग' जीतू राय ने आईएसएसएफ शूटिंग विश्व कप में 10 मीटर एयर पिस्टल वर्ग में रजत पदक जीता।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Sat, 25 Jun 2016 02:59 PM (IST)Updated: Sat, 25 Jun 2016 03:08 PM (IST)
जीतू राय ने आईएसएसएफ विश्व कप शूटिंग में जीता रजत पदक

बाकू (अजरबैजान)। भारत के 'पिस्टल किंग' जीतू राय ने आईएसएसएफ शूटिंग विश्व कप में 10 मीटर एयर पिस्टल वर्ग में रजत पदक जीता है। महू स्थित आर्मी मार्क्समैनशिप यूनिट के जीतू को रियो ओलंपिक में पदक की सबसे बड़ी उम्मीद माना जा रहा है।

loksabha election banner

जीतू ने 199.5 अंकों के साथ स्पर्धा में दूसरा स्थान हासिल किया। ब्राजील के फिलिप अल्मेडा ने 200 अंकों के साथ स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। कोरिया के जोंगहो जिन को 178.8 अंकों के साथ कांस्य पदक पर संतोष करना पड़ा। जोंगहो क्वालीफाइंग दौर में शीर्ष पर रहे थे, लेकिन फाइनल में उनका प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरुप नहीं रहा। जीतू ने छठे स्थान पर रहते हुए फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था। वे 50 मीटर पिस्टल वर्ग में 10वें स्थान पर रहे थे।

जीतू को रियो ओलंपिक में पदक की सबसे बड़ी उम्मीद माना जा रहा है। यह उनका विश्व कप में छठां तथा इस वर्ष का दूसरा पदक है। पूर्व विश्व नंबर वन हीना सिद्धू ने महिला 25 मीटर पिस्टल वर्ग के फाइनल में प्रवेश किया। उन्होंने क्वालीफाइंग में 582 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रहते हुए फाइनल में जगह बनाई है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.