Move to Jagran APP

फाइनल में पहुंचने से चूके जीतू, नारंग नहीं हासिल कर पाए ओलंपिक टिकट

भारतीय निशानेबाज गगन नारंग गुरुवार को ओलंपिक कोटा हासिल करने से एक स्थान से चूक गए। गगन 51वीं आइएसएसएफ विश्व निशानेबाजी चैंपियनशिप में पुरुषों के

By Edited By: Published: Fri, 12 Sep 2014 10:07 AM (IST)Updated: Fri, 12 Sep 2014 10:15 AM (IST)
फाइनल में पहुंचने से चूके जीतू, नारंग नहीं हासिल कर पाए ओलंपिक टिकट

ग्रेनाडा (स्पेन)। भारतीय निशानेबाज गगन नारंग गुरुवार को ओलंपिक कोटा हासिल करने से एक स्थान से चूक गए। गगन 51वीं आइएसएसएफ विश्व निशानेबाजी चैंपियनशिप में पुरुषों के 50 मीटर राइफल प्रोन में छठे स्थान पर रहे। उनके अलावा प्रकाश नानजप्पा और जीतू राय भी 10 मीटर एयर पिस्टल के फाइनल में जगह नहीं बनाने में असफल रहे।

loksabha election banner

कड़े क्वालीफाइंग दौर को पार करके फाइनल में पहुंचने पर गगन से पदक की उम्मीद बनी थी, लेकिन वह केवल 124.2 अंक ही जुटा सके और उनके ऊपर तीन पदक विजेताओं सहित पांच निशानेबाजों ने ओलंपिक का टिकट हासिल कर लिया। अपने प्रदर्शन के बाद नारंग ने कहा, 'यह मेरी पसंदीदा स्पर्धा नहीं है, लेकिन मैंने अपने प्रदर्शन से खुद को चौंकाया है। मैं बुखार और गले के संक्रमण से उबर रहा हूं, लेकिन क्वालीफाइंग दौर में मैंने सही निशाने लगाए। लेकिन इस स्पर्धा में मेरा अनुभव कम है और फाइनल में इसी का मुझे नुकसान हुआ। लेकिन मैं यहां से कुछ सकारात्मक चीजें अपने साथ लिए जा रहा हूं। प्रोन में यह मेरा पहला विश्व चैंपियनशिप फाइनल था, यह अच्छी बात है, लेकिन काम पूरा नहीं हो पाने से मैं थोड़ा दुखी जरूर हूं।'

एक अन्य भारतीय निशानेबाज हरिओम सिंह फाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर सके। वह क्वालीफाइंग दौर में 45वें स्थान पर रहे। उधर, महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन में लज्जा गोस्वामी और अनुभवी अंजलि भागवत निराशाजनक प्रदर्शन के बाद क्रमश: 21वें और 27वें स्थान पर रहीं। दो दिन पहले 50 मीटर पिस्टल स्पर्धा का रजत जीतकर रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले जीतू राय 10 मीटर एयर पिस्टल के क्वालीफाइंग में 10वें स्थान पर रहे, जबकि प्रकाश उनसे कुछ बेहतर प्रदर्शन करते हुए नौवें स्थान पर रहे।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.