Move to Jagran APP

आइएसएल : खिताब के लिए भिड़ेंगी सचिन और सौरव की सेना

करीब दस सप्ताह तक 60 रोमांचक मुकाबलों के बाद अब इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के पहले सत्र में खिताब की जंग शनिवार को एटलेटिको डि कोलकाता और केरल ब्लास्टर्स के बीच होगी। फुटबॉल के इस मुकाबले में क्रिकेट का भी रंग होगा, क्योंकि जहां केरल टीम के मालिक सचिन तेंदुलकर

By sanjay savernEdited By: Published: Sat, 20 Dec 2014 12:03 AM (IST)Updated: Sat, 20 Dec 2014 12:09 AM (IST)
आइएसएल : खिताब के लिए भिड़ेंगी सचिन और सौरव की सेना

मुंबई। करीब दस सप्ताह तक 60 रोमांचक मुकाबलों के बाद अब इंडियन सुपर लीग (आइएसएल) के पहले सत्र में खिताब की जंग शनिवार को एटलेटिको डि कोलकाता और केरल ब्लास्टर्स के बीच होगी।

loksabha election banner

फुटबॉल के इस मुकाबले में क्रिकेट का भी रंग होगा, क्योंकि जहां केरल टीम के मालिक सचिन तेंदुलकर हैं तो वहीं सौरव गांगुली कोलकाता की टीम के मालिकों में शामिल हैं। यह दोनों दिग्गज अपनी-अपनी टीम की हौसला अफजाई के लिए दर्शक दीर्घा में मौजूद रहेंगे।

फाइनल में पहुंचने के बावजूद केरल और कोलकाता का लीग चरण और सेमीफाइनल का सफल एक-दूसरे से विपरीत रहा। केरल ने शुरुआती मैचों में संघर्ष करने के बाद आखिरी दौर में वापसी की। सेमीफाइनल में केरल ने ग्रुप चरण की शीर्ष टीम चेन्नईयन एफसी को हराया। दूसरी ओर, कोलकाता ने शुरुआत में बेहतरीन प्रदर्शन किया लेकिन बाद में उनकी लय बिगड़ गई। हालांकि उसने गोवा एफसी को पेनाल्टी शूटआउट में हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई।

फाइनल से पहले कोलकाता को झटका लगा है। उसके स्टार स्ट्राइकर फिकरू टेफेरा चोट से नहीं उबर सके हैं और वह इस मैच में नहीं खेलेंगे। ऐसे में टीम को स्ट्राइकर केविन लोबो और स्पेनिश मिडफील्डर जोफ्रे मातेउ से काफी उम्मीदें हैं। इन दोनों खिलाडिय़ों के आने से कोलकाता का आक्रमण मजबूत हुआ है, जबकि मिडफील्ड में कमान कप्तान लुइस गार्सिया और बोर्जा फर्नांडेज संभालेंगे। डिफेंस का जिम्मा किंगशुक देबनाथ, अर्नब मंडल, जोसेमी, बिस्वजीत साहा, बलजीत साहनी पर होगा।

दूसरी ओर केरल ब्लास्टर्स के कनाडाई स्ट्राइकर इयान ह्यूम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, जो मेहताब हुसैन और स्टीफन पीयरसन के साथ आक्रमण का दारोमदार संभालेंगे। इंग्लैंड के पूर्व गोलकीपर डेविड जेम्स के अलावा टीम का भरोसा न्यूकैसल युनाइटेड के पूर्व स्ट्राइकर माइकल चोपड़ा पर भी होगा। डिफेंस में संदेश झींगन, गुरविंदर सिंह, सेड्रिक हेंगबर्ट, निर्मल छेत्री होंगे।

खेल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिेकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.