PreviousNext

IOC ने रियो ओलंपिक में रूस पर प्रतिबंध के बारे में फैसला टाला

Publish Date:Wed, 20 Jul 2016 10:22 AM (IST) | Updated Date:Wed, 20 Jul 2016 10:42 AM (IST)
IOC ने रियो ओलंपिक में रूस पर प्रतिबंध के बारे में फैसला टाला
अंतरराष्ट्रीय ओलिंपिक समिति (आईओसी) की मंगलवार को यहां हुई आपात बैठक में रियो ओलिंपिक में रूस पर प्रतिबंध के बारे में फैसला टाल दिया गया।

मांट्रियल। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) की मंगलवार को यहां हुई आपात बैठक में रियो ओलंपिक में रूस पर प्रतिबंध के बारे में फैसला टाल दिया गया है। आईओसी ने रूस के खेलमंत्री विताली मुटको को रियो ओलंपिक से प्रतिबंधित किया, लेकिन पूरी रूसी टीम पर प्रतिबंध के बारे में फैसला गुरुवार को होने वाले खेलों की मध्यस्थता अदालत (सीएएस) का फैसला आने तक टाला।

रियो ओलंपिक की शुरुआत 5 अगस्त से होनी है और इसके चलते आईओसी की आपात बैठक मंगलवार को हुई। अध्यक्ष थॉमस बाक ने कहा रूसी सरकार द्वारा खेलों की अखंडता पर हमला करना धक्कादायक कदम है। विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) ने ओलंपिक में रूस पर प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की है। लेकिन आईओसी ने कहा कि वह ऐसा कदम उठाने से पहले कानूनी विकल्पों पर विचार करेगा। आईएएएफ द्वारा रियो ओलंपिक में हिस्सेदारी पर प्रतिबंध के खिलाफ 68 रूसी एथलीट्स की अपील पर सीएएस में गुरुवार को फैसला होना है। आईओसी कोई भी निर्णय लेने से पहले इस फैसले का भी इंतजार कर रहा है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:IOC delay Russia ban decision for CAS ruling(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

डोपिंग मामले में चार रूसी अधिकारी निलंबित हुएएथलीट सीमा पूनिया की इस हरकत से भारतीय एथलेटिक्स संघ नाराज
यह भी देखें