Move to Jagran APP

स्पेन का वीजा पाने में चित हुए भारतीय पहलवान, छूट गई प्रतियोगिता

स्पेन की सरकार ने वीजा के लिए पहलवानों से पैन कार्ड और पे स्लिप समेत कई जरूरी दस्तावेज मांगे थे, लेकिन पहलवान उसे उपलब्ध नहीं करवा सके।

By Bharat SinghEdited By: Published: Mon, 17 Jul 2017 12:47 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jul 2017 12:47 PM (IST)
स्पेन का वीजा पाने में चित हुए भारतीय पहलवान, छूट गई प्रतियोगिता
स्पेन का वीजा पाने में चित हुए भारतीय पहलवान, छूट गई प्रतियोगिता

रोहतक, देवेंद्र चौधरी। विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के लिए चयनित हरियाणा के सभी महिला व पुरुष पहलवान स्पेन का वीजा हासिल करने में चित हो गए। मैड्रिड में हुए अंतरराष्ट्रीय कुश्ती टूर्नामेंट में कोई भी पहलवान भाग नहीं ले सका। अब सभी पहलवानों को तीन अगस्त को सीधे विश्व कुश्ती चैंपियनशिप में भेजा जाएगा, जो पेरिस 21 से 26 अगस्त तक आयोजित की जाएगी। 

loksabha election banner

चैंपियनशिप से पहले पखवाड़े भर भारतीय पहलवान विदेशी कोच से प्रशिक्षण भी हासिल करेंगे। हालांकि रोमानिया में 21 और 22 जुलाई को एक अंतरराष्ट्रीय कुश्ती टूर्नामेंट का आयोजन होना है, जिसमें सभी चयनित 17 पहलवानों के भाग लेने की उम्मीद है।

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के लिए हरियाणा से 12 पुरुष और पांच महिला पहलवानों का चयन किया गया था। उससे पहले भारतीय पहलवानों को मैडिड में एक आमंत्रण कुश्ती टूर्नामेंट में भाग लेने जाना था। लेकिन उन्हें वीजा ही नहीं मिला। भारतीय कुश्ती संघ के अधिकारियों के मुताबिक स्पेन की सरकार ने वीजा के लिए पहलवानों से पैन कार्ड और पे स्लिप समेत कई जरूरी दस्तावेज मांगे थे, लेकिन पहलवान उसे उपलब्ध नहीं करवा सके। 

जो पहलवान नहीं ले सके भाग

महिला वर्ग में विनेश फोगाट, ललिता सहरावत, पूजा ढांडा, साक्षी मलिक, पूजा सिहाग। पुरुष वर्ग में फ्रीस्टाइल में संदीप तोमर, हरफूल, अमित धनखड़, दीपक, सत्यव्रत कादियान, सुमित और ग्रीको रोमन वर्ग में ज्ञानेंद्र, रवींद्र, योगेश, वींवद्र खत्री, हरदीप।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.