Move to Jagran APP

भारत की शान साक्षी मलिक ने किया रजत पक्का, स्वर्ण पर लगा है निशाना

साक्षी मलिक से देशवासियों को स्वर्ण पदक की उम्मीद लगी है।

By Bharat SinghEdited By: Published: Fri, 12 May 2017 12:20 PM (IST)Updated: Fri, 12 May 2017 04:35 PM (IST)
भारत की शान साक्षी मलिक ने किया रजत पक्का, स्वर्ण पर लगा है निशाना
भारत की शान साक्षी मलिक ने किया रजत पक्का, स्वर्ण पर लगा है निशाना

नई दिल्ली, पीटीआइ। रियो ओलंपिक में कांस्य पदक जीतकर भारतीयों का सिर गर्व से ऊंचा करने वाली पहलवान साक्षी मलिक ने एशियाई चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल में पहुंचने से साक्षी का कम से कम रजत पदक तो पक्का हो गया है। 

loksabha election banner

वैसे साक्षी से देशवासियों को स्वर्ण पदक की उम्मीद होगी। साक्षी का फाइनल में मुकाबला ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता जापानी पहलवान रिसाको कवाई से होगा।

60 किलो वर्ग में भारत की ओर से लड़ रही साक्षी ने इस बार अपना वजन और वर्ग बढ़ाया है। उन्होंने सेमीफाइनल में कजाकस्तान की आयालिम कासिमोवा को मात दी। क्वार्टर फाइनल में उन्होंने उजबेक पहलवान नाबिरा एसेनबेवा को 6-2 से हराया था। 

आपको बता दें कि साक्षी मलिक भारत के लिए पहला ओलंपिक पदक जीतने वालीं महिला पहलवान हैं। उन्होंने पिछले साल रियो ओलंपिक में हुए खेलों में 58 किलो वर्ग में कांस्य पदक अपने नाम किया था। इससे पहले वह 2014 में कॉमनवेल्थ खेलों में रजत पदक और 2015 में एशियन रेसलिंग चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीत चुकी हैं।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.