PreviousNext

भारतीय महिला हॉकी टीम को मिली मात

Publish Date:Tue, 19 Jul 2016 06:29 PM (IST) | Updated Date:Tue, 19 Jul 2016 06:31 PM (IST)
भारतीय महिला हॉकी टीम को मिली मात
भारतीय महिला हॉकी टीम को अमेरिका दौरे के अपने पहले ही मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा।

मेंहेम (यूएस), प्रेट्र। भारतीय महिला हॉकी टीम को अमेरिका दौरे के अपने पहले ही मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा। रियो की तैयारियों में जुटी सुशील चानू की अगुआई वाली टीम को मंगलवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले में चैंपियंस ट्रॉफी की कांस्य पदक विजेता मेजबान टीम से 2-3 से हार झेलनी पड़ी। दोनों टीमों के बीच अगला मुकाबला गुरुवार को खेला जाएगा।

भारत के लिए प्रीति दुबे (33वें मिनट) और दीपिका (38वें मिनट) ने एक-एक गोल किया। अमेरिका के लिए कैथलीन शार्के (छठे मिनट), कैटी बाम (31वें मिनट) और केल्से ने (48वें मिनट) ने एक-एक गोल दागा। दोनों टीमों ने सतर्क शुरुआत की और हार से बचती रहीं। मैच के छठे मिनट में ही अमेरिका को कैथलीन ने शानदार गोल दाग कर बढ़त दिला दी। भारत के लिए वंदना कटारिया का प्रयास नाकाम रहा। दूसरे क्वार्टर में भारतीयों ने हमले बोले, लेकिन गोल नहीं कर सके। हाफ समय तक स्कोर 1-0 रहा।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत में ही अमेरिका के लिए कैटी ने दूसरा गोल कर बढ़त 2-0 कर दी। हालांकि उसकी यह बढ़त दो मिनट तक ही रही प्रीति ने भारत के लिए गोल कर स्कोर 1-2 कर दिया। दीपिका ने 38वें मिनट में बराबरी का गोल दागा। चौथे क्वार्टर में हालांकि केल्से ने अमेरिका के लिए निर्णायक गोल कर एक फिर से अपनी टीम को बढ़त में ला दिया उसकी यह बढ़त निर्णायक साबित हुई।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Indian women hockey team loses(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

ISL-3 में स्पेनिश मिडफील्डर जोफ्रे को बरकरार रखेगा एफसी गोवाआइएसएल: चेन्नई एफसी ने नलापन मोहनराज और धनपाल गणेश को शामिल किया
यह भी देखें