PreviousNext

जर्मनी से हारी भारतीय महिला हॉकी टीम

Publish Date:Sun, 28 Feb 2016 11:34 PM (IST) | Updated Date:Sun, 28 Feb 2016 11:36 PM (IST)
जर्मनी से हारी भारतीय महिला हॉकी टीम
दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर आई भारतीय महिला हॉकी टीम को शनिवार को पहली हार का सामना करना पड़ा। उसे विश्व की आठवीं वरीयता प्राप्त जर्मनी की टीम ने 3-0 से शिकस्त दी। भारत ने इससे पहले पा

स्टेलेनबॉश (दक्षिण अफ्रीका)। दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर आई भारतीय महिला हॉकी टीम को शनिवार को पहली हार का सामना करना पड़ा। उसे विश्व की आठवीं वरीयता प्राप्त जर्मनी की टीम ने 3-0 से शिकस्त दी। भारत ने इससे पहले पांच मैच खेले थे। इनमें से चार में उसे जीत मिली थी, जबकि एक मैच बराबरी पर छूटा था।

दोनों टीमों के बीच शुरुआती दो क्वार्टर में जोरदार टक्कर हुई। पहला क्वार्टर 0-0 की बराबरी पर छूटा। दूसरे में भारतीय टीम को पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल करने का शानदार मौका मिला, लेकिन वह उसे भुना नहीं सकी। दूसरे क्वार्टर के अंतिम क्षणों में जर्मनी ने लाइडिया हासे के शानदार फील्ड गोल की मदद से 1-0 की बढ़त हासिल की। तीसरे क्वार्टर में जर्मनी ने आक्रामक खेल दिखाया। उसने अपनी बढ़त दोगुनी कर ली। जर्मनी की ओर से पिया सोफी ओल्डहाफेर ने गोल किया और टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अंतिम क्वार्टर में जर्मनी ने अपनी स्थिति मजबूत और भारत ने बराबरी करने का प्रयास किया। इस क्रम में दोनों टीमों की ओर से कुछ बेहतरीन आक्रमण हुए। हालांकि सफलता जर्मनी के खाते में आई। उसे अंतिम पलों में पेनाल्टी कॉर्नर मिला और जूलिया मुलर ने इसे गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की। इसके साथ ही जर्मनी ने 3-0 से मैच अपने नाम कर लिया।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Indian women hockey team lose against Germany(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

नई दिल्ली मैराथन: संतोष और रोहिणी ने जीता खिताबप्रो-कबड्डी लीगः यू मुंबा ने कटाया सेमीफाइनल का टिकट
यह भी देखें