PreviousNext

पिछड़ने के बावजूद जीती भारतीय महिला हॉकी टीम

Publish Date:Thu, 21 Jul 2016 06:20 PM (IST) | Updated Date:Thu, 21 Jul 2016 06:22 PM (IST)
पिछड़ने के बावजूद जीती भारतीय महिला हॉकी टीम
भारतीय महिला हॉकी टीम ने दूसरे मैच में एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी की और मेजबान अमेरिका को 2-1 से शिकस्त दी।

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय महिला हॉकी टीम ने मेंहेम, पेंसिलवेनिया में अपने दूसरे मैच में एक गोल से पिछड़ने के बाद साहस भरे खेल का परिचय देते हुए वापसी की और मेजबान अमेरिका को 2-1 से शिकस्त दी।

पहले क्वार्टर में दोनों टीमें एक-दूसरे का डिफेंस भेदने में नाकाम रहीं और किसी भी टीम की ओर से कोई गोल नहीं हो सका। दूसरे क्वार्टर के चौथे मिनट में जिल विटमेर (19वें मिनट) ने पेनाल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर अमेरिकी टीम को बढ़त दिलाने में कामयाबी हासिल की। हाफ टाइम तक भारतीय टीम 0-1 से पीछे थी।

दूसरे हाफ में भारतीय टीम पहले से ज्यादा मजबूत नजर आई। उसने मेजबान टीम के डिफेंस पर लगातार हमले बोलना जारी रखा। तीसरे क्वार्टर के अंतिम मिनट में उसे पहली सफलता हासिल हुई, जब प्रीति दुबे ने पेनाल्टी कॉर्नर पर भारत को बराबरी दिलाने वाला गोल दागा। अंतिम क्वार्टर में भी भारतीय टीम ने अपना दबदबा बनाए रखा। 55वें मिनट में लिलिमा मिंज ने गोल दागकर भारत का बढ़त दिलाई, जिसकी बदौलत भारतीय टीम ने दौरे पर अपनी पहली जीत दर्ज की।

इससे पहले भारत को इस दौरे पर अपने पहले मैच में अमेरिका के हाथों 2-3 की हार का सामना करना पड़ा था। भारतीय टीम शुक्रवार को कनाडा से भिड़ेगी। पांच अगस्त से रियो डी जेनेरियो में शुरू होने वाले ओलंपिक से पहले भारतीय टीम को अपनी तैयारियों को परखने का यह अंतिम मौका है।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Indian women hockey team defeats USA(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

ऑटो रिक्शा चलाने वाले का बेटा ओलंपिक में रचने जा रहा है इतिहाससाइना नेहवाल को ओलंपिक में पांचवीं वरीयता मिली
यह भी देखें