PreviousNext

भारतीय अंडर-17 टीम में छाप छोड़ने की क्षमता हैः माटोस

Publish Date:Wed, 08 Mar 2017 08:01 PM (IST) | Updated Date:Wed, 08 Mar 2017 08:17 PM (IST)
भारतीय अंडर-17 टीम में छाप छोड़ने की क्षमता हैः माटोसभारतीय अंडर-17 टीम में छाप छोड़ने की क्षमता हैः माटोस
भारत के छह शहरों में 6 से 28 अक्टूबर के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट पर सभी भारतीय फुटबॉल फैंस की नजरें टिकी होंगी।

मारगाओ। भारतीय अंडर-17 फुटबॉल टीम के कोच लुइस नॉर्टन डी माटोस ने आज कहा कि भारत में होने वाले अंडर-17 फीफा विश्व कप में उतरने वाली भारतीय टीम छाप छोड़ने की क्षमता मौजूद है अगर वो उनकी सोच पर अमल करती है।

भारत के छह शहरों में 6 से 28 अक्टूबर के बीच होने वाले इस टूर्नामेंट पर सभी भारतीय फुटबॉल फैंस की नजरें टिकी होंगी। इस टूर्नामेंट में मेजबान टीम अच्छा प्रदर्शन करे इसलिए पुर्तगाल के माटोस को भारतीय टीम का कोच बनाया गया है। अपने पहले ट्रेनिंग सत्र के गोवा पहुंचे माटोस ने टूर्नामेंट में भारतीय टीम की उम्मीदों के बारे में बात करते हुए कहा, 'मैं अभी इस बारे में कुछ नहीं कह सकता। मैं यहां टीम खड़ी करने आया हूं, नतीजे नहीं। भारत में क्रिकेट पर लोगों का ध्यान ज्यादा रहता है लेकिन अब धीरे-धीरे फुटबॉल की तरफ भी रुख हो रहा है। अगर टीम के खिलाड़ी मेरी सोच के हिसाब से चले और मेरी रणनीति पर अमल किया तो वो विश्व कप में मजबूत टीमों के खिलाफ छाप छोड़ने में सफल रहेंगे। अभी हमारे पास 30 खिलाड़ियों का पूल है और हम कई और खिलाड़ी ढूंढने का प्रयास कर रहे हैं अगर वो बेहतर हैं। पहले पांच हफ्तों तक हम स्थानीय टीमों से दोस्ताना मैच खेलेंगे और टीम की ताकत पर काम करेंगे, इससे पहले कि पुर्तगाल में मजबूत टीमों के खिलाफ खेलने के लिए रवाना हों।'

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

माटोस के परदादा गोवा से ही थे। उन्होंने बताया कि उनके माता-पिता उन्हें गोवा के बारे में बताया करते थे और यहां आकर जब उन्हें पारंपरिक खाने का स्वाद चखा तो उनकी आंखों में आंसू आ गए।

क्रिकेट से जुडी़ खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Indian under 17 football team has character to make impact says Matos(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

इंडियन ओपन क्वार्टर फाइनल्स में आमने-सामने आ सकती हैं साइना और सिंधूऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप के दूसरे राउंड में पहुंचीं पीवी सिंधू
यह भी देखें