PreviousNext

निशानेबाजी विश्व कप में पांचवें स्थान पर रहे भारतीय रवि कुमार

Publish Date:Sat, 20 May 2017 11:00 AM (IST) | Updated Date:Sat, 20 May 2017 11:01 AM (IST)
निशानेबाजी विश्व कप में पांचवें स्थान पर रहे भारतीय रवि कुमारनिशानेबाजी विश्व कप में पांचवें स्थान पर रहे भारतीय रवि कुमार
निशानेबाजी विश्व कप की पुरुष दस मीटर एयर राइफल स्पर्धा में भारत के रवि कुमार पांचवें स्थान पर रहे।

म्यूनिख, प्रेट्र। भारत के रवि कुमार ने शुक्रवार को यहां निशानेबाजी विश्व कप की पुरुष दस मीटर एयर राइफल स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन वह पोडियम पर स्थान हासिल करने से चूक गए और पांचवें स्थान पर रहे।

रवि ने प्रतियोगिता के पहले दिन पदक दौर में 185.7 अंक हासिल किए और फाइनल में आठ निशानेबाजों के बीच चौथे स्थान पर रहकर क्वालीफाई किया। उन्होंने क्वालीफिकेशन में 629.1 अंक का स्कोर बनाया। यह रवि का साल का लगातार दूसरा विश्व कप फाइनल था। इससे पहले वह नई दिल्ली में पहले आइएसएसएफ विश्व कप चरण में आठवें स्थान पर रहे थे।

रूस के शीर्ष राइफल निशानेबाज सर्गेई कामेनस्की ने 250.9 अंक के विश्व रिकॉर्ड के साथ स्पर्धा का पहला स्वर्ण पदक जीता। उनके हमवतन रियो ओलंपिक पदकधारी व्लादीमीर मासलेनिकोव को रजत पदक हासिल हुआ, जबकि बेलारूस के विटाली बुबनोविच ने कांस्य पदक पर कब्जा जमाया।

हारने से पहले कोलकाता की टीम ने किया ये ‘निराशाजनक’ काम, सब हो गए हैरान

दो अन्य भारतीय निशानेबाज सत्येंद्र सिंह और दीपक कुमार ने क्रमश: 623.9 और 617.8 अंक जुटाए। 129 निशानेबाजों में ये दोनों क्रमश: 46वें और 48वें स्थान पर रहे।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Indian Shooter Ravi Kumar grab the fifth spot in the in the Shooting World Cup(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

टेनिस राउंडअपः थिएम ने नडाल को चौंकाया, सानिया-श्वेदोवा सेमीफाइनल मेंअंडर-17 विश्व कप की तैयारियों पर विशेष नजर : गोयल
यह भी देखें