PreviousNext

क्रिकेट में हारे लेकिन हॉकी में छुड़ा दिए भारत ने पाकिस्तान के पसीने, 7-1 से दी मात

Publish Date:Mon, 19 Jun 2017 11:53 AM (IST) | Updated Date:Mon, 19 Jun 2017 04:47 PM (IST)
क्रिकेट में हारे लेकिन हॉकी में छुड़ा दिए भारत ने पाकिस्तान के पसीने, 7-1 से दी मातक्रिकेट में हारे लेकिन हॉकी में छुड़ा दिए भारत ने पाकिस्तान के पसीने, 7-1 से दी मात
भारतीय हॉकी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को वल्र्ड लीग हॉकी सेमीफाइनल्स के पूल बी मैच में 7-1 से रौंदकर जीत की हैटिक पूरी कर ली।

लंदन, आइएएनएस: दुनियाभर की निगाहें जब भारत और पाकिस्तान के बीच आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के खिताबी मुकाबले पर टिकी हुई थीं तो लंदन में दूसरी ओर भारतीय हॉकी टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को वर्ल्ड लीग हॉकी सेमीफाइनल्स के पूल बी मैच में 7-1 से रौंदकर जीत की हैटिक पूरी कर ली। भारतीय टीम रविवार को इस जीत के साथ पूल बी में नौ अंकों के साथ क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई।

भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह, तलविंदर सिंह और आकाशदीप सिंह ने दो-दो गोल दागे। हरमनप्रीत ने (13वें और 33वें), तलविंदर (21वें और 24वें) और आकाशदीप (47वें और 59वें मिनट) ने गोल किए। प्रदीप मोर ने भी 49वें मिनट में गोल किया।

दूसरे मिनट में पाकिस्तान के पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल के अवसर को नाकाम करते हुए भारत ने 13वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल कर अपना खाता खोला। टीम के लिए यह गोल हरमनप्रीत ने किया। इसके बाद 21वें मिनट में तलविंदर सिंह ने फील्ड गोल दागकर भारतीय टीम को पाकिस्तान पर 2-0 से बढ़त दिलाई। इस बीच, मनदीप सिंह को ग्रीन कार्ड दिखाया गया। पाकिस्तान की सभी कोशिशों को नाकाम करते हुए 24वें मिनट में तलविंदर ने एक बार फिर आगे बढ़कर फील्ड गोल दागा। इस गोल के दम पर भारत ने 3-0 की बढ़त बनाई।

तीसरे क्वार्टर की शुरुआत के बाद दूसरे ही मिनट में चिंग्लेसाना सिंह ने भारत के लिए पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया और 33वें मिनट में हरमनप्रीत ने इस अवसर को गोल में तब्दील कर भारतीय टीम को 4-0 से आगे किया। पाकिस्तान टीम की ओर से 36वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर गोल की कोशिश को आकाश चिकते ने शानदार तरीके से विफल किया।

इसके बाद सरदार सिंह से मिले पास को 47वें मिनट में आकाशदीप सिंह ने सफल रूप से पाकिस्तान के खेमे में डाला और 5-0 किया। दो मिनट बाद प्रदीप मोर (49वें मिनट) ने टीम के लिए छठा गोल किया। पाकिस्तान के लिए 57वें मिनट में मुहम्मद उमर भुट्टा ने पेनाल्टी कॉर्नर की बदौलत एकमात्र गोल किया। इसकी प्रतिक्रिया में एक मिनट बाद ही आकाशदीप ने भारत के लिए सातवां गोल किया। पाकिस्तान की यह लगातार तीसरी हार है। भारत का अगला मुकाबला 20 जून को नीदरलैंड्स से होगा।

खिलाड़ियों ने बांधा काला फीता: भारतीय टीम इस मैच में हाल में भारतीय सेना पर हमलों में शहीद हुए सैनिकों को ऋद्धांजलि देने के लिए अपने बाजुओं पर काला फीता बांधकर खेली। भारतीय टीम के सपोर्ट स्टाफ ने भी हाथों में काला फीता बांधा हुआ था।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Indian Mens Hockey team beat Pakistan in the World League Hockey Semifinals(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी एंडी मरे ने कहा, टॉप पर रहने के लिए फिट होना जरूरीहॉकी: नीदरलैंड के खिलाफ अपना विजयरथ बरकरार रखने उतरेगी भारतीय टीम
यह भी देखें