Move to Jagran APP

छोटे पास पर काम कर रही भारतीय महिला हॉकी टीम

हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल्स की तैयारियों के मद्देनजर भारतीय महिला हॉकी टीम छोटे-छोटे पास में महारथ हासिल करने में जुटी हुई है। पिछले महीने घोषित की जा चुकी भारतीय महिला टीम इस समय राजधानी के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में अभ्यास कर रही है।

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2015 10:07 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2015 10:12 AM (IST)
छोटे पास पर काम कर रही भारतीय महिला हॉकी टीम

नई दिल्ली। हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल्स की तैयारियों के मद्देनजर भारतीय महिला हॉकी टीम छोटे-छोटे पास में महारथ हासिल करने में जुटी हुई है। पिछले महीने घोषित की जा चुकी भारतीय महिला टीम इस समय राजधानी के मेजर ध्यानचंद नेशनल स्टेडियम में अभ्यास कर रही है।

loksabha election banner

भारतीय टीम के पास बेल्जियम में होने वाले टूर्नामेंट में शीर्ष तीन में जगह बनाकर रियो ओलंपिक का टिकट हासिल करने का मौका होगा। हाल ही में संपन्न हॉकी वर्ल्ड लीग राउंड-2 और हॉक्स बे कप में अपनी क्षमताओं एवं कमजोरियों को ध्यान में रखकर टीम उनमें सुधार के लिए कठिन मेहनत कर रही है। नवनियुक्त कोच माथियास अहरेंस के मार्गदर्शन में भारतीय महिला हॉकी टीम पूरे उत्साह में है। अहरेंस के लिए भी भारत की ओर से यह पहली बड़ी चुनौती होगी।

युवा स्ट्राइकर अनुराधा देवी ने कहा, 'नए कोच के मार्गदर्शन में यह कुछ नया सीखने का समय है। हमारा मनोबल बढ़ा हुआ है, क्योंकि हमें समझ आ गया है कि विपक्षी टीम की रक्षापंक्तिभेदने के बाद हमें गेंद को अपने कब्जे में बनाए रखने, छोटे-छोटे और सटीक पास देने और मिले छोटे मौके का भी पूरा फायदा उठाने की जरूरत है। भारत को 20 जून को पहले मैच में बेल्जियम से खेलना है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.