Move to Jagran APP

वो 34 सेकेंड..और पूरे मैदान पर पसर गया सन्नाटा

भारत ने गोलकीपर श्रीजेश के उम्दा खेल की बदौलत चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी के पहले मुकाबले में ओलंपिक चैंपियन जर्मनी को गोलरहित ड्रॉ पर रोक ही दिया होता, यदि आखिरी लम्हों में गोल खाने की उसकी पुरानी कमजोरी सामने नहीं आई होती। शनिवार को कलिंग हॉकी स्टेडियम में अच्छे प्रदर्शन के

By ShivamEdited By: Published: Sun, 07 Dec 2014 10:38 AM (IST)Updated: Sun, 07 Dec 2014 10:55 AM (IST)
वो 34 सेकेंड..और पूरे मैदान पर पसर गया सन्नाटा

भुवनेश्वर। भारत ने गोलकीपर श्रीजेश के उम्दा खेल की बदौलत चैंपियंस ट्रॉफी हॉकी के पहले मुकाबले में ओलंपिक चैंपियन जर्मनी को गोलरहित ड्रॉ पर रोक ही दिया होता, यदि आखिरी लम्हों में गोल खाने की उसकी पुरानी कमजोरी सामने नहीं आई होती। शनिवार को कलिंग हॉकी स्टेडियम में अच्छे प्रदर्शन के बावजूद भारत को जर्मनी के खिलाफ पूल 'बी' के मैच में 0-1 से हार का सामना करना पड़ा। सभी फैंस इसलिए बेहद निराश और हैरान रह गए क्योंकि भारत पर विजयी गोल अंतिम 34 सेकेंड के अंदर पड़ा।

loksabha election banner

श्रीजेश ने पूरे मैच के दौरान कई शानदार बचाव किए। आखिरी क्वार्टर में तो ऐसा प्रतीत हुआ जैसे मैच जर्मनी और भारतीय गोलकीपर श्रीजेश के बीच खेला जा रहा है। श्रीजेश ने जर्मन अटैक को हर बार दीवार बनकर रोका, लेकिन आखिरी मिनट में आगे आकर गेंद को क्लियर करने के चक्कर में मात खा गए और हूटर बजने के 34 सेकेंड पहले मिले सुनहरे मौके को फ्लोरिन फुस ने नहीं गंवाया। जिससे स्टेडियम में भारी तादाद में मौजूद भारतीय प्रशंसकों का दिल टूट गया।

भारत ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया। पहले क्वार्टर में भारतीय डिफेंडरों ने जर्मन आक्रमण को बखूबी काबू में रखा। जर्मनी को शुरुआती दस मिनट के भीतर दो पेनाल्टी कॉर्नर मिले जिसमें से दूसरा पेनाल्टी स्ट्रोक में बदल गया, लेकिन भारतीयों ने अंपायर के फैसले के खिलाफ रेफरल लिया और कामयाब रहे। पहले क्वार्टर के आखिरी मिनट में भारत को बढ़त लेने का सुनहरा मौका मिला जब उसे मैच का पहला पेनाल्टी कार्नर मिला, लेकिन गुरजिंदर सिंह की फ्लिक को निकोलस जाकोबी ने बचा लिया।

दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों ने काफी तेज रफ्तार से खेला और मौके बनाए, लेकिन जर्मनी का दबदबा रहा। ब्रेक के बाद जर्मन टीम काफी आक्रामक होकर खेलने लगी और जल्दी ही तीसरा पेनाल्टी कॉर्नर बनाया, लेकिन एक बार फिर श्रीजेश उनके बीच आ गए। उन्होंने मौरित्ज फुत्र्से की दमदार ड्रैग फ्लिक बचाई। भारत की तरफ से सरदार को भी गोल करने का मौका मिला जब धरमवीर सिंह ने उन्हें सर्कल के भीतर पास दिया लेकिन भारतीय कप्तान नाकाम रहे। भारत की अगली भिड़ंत रविवार को अर्जेंटीना से होगी।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.