Move to Jagran APP

भारतीय मुक्केबाजों को नहीं मिला वीजा

राष्ट्रीय महासंघ ने भरोसा दिलाया है कि वह मुक्केबाजों को जल्द ही एक अन्य टूर्नामेंट में भेजकर इसकी भरपाई करेगा।

By ShivamEdited By: Published: Sun, 12 Mar 2017 09:28 PM (IST)Updated: Sun, 12 Mar 2017 09:32 PM (IST)
भारतीय मुक्केबाजों को नहीं मिला वीजा
भारतीय मुक्केबाजों को नहीं मिला वीजा

नई दिल्ली, प्रेट्र। भारतीय मुक्केबाज समय पर वीजा नहीं मिलने के कारण जर्मनी में होने वाले केमिस्ट्री कप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। लेकिन राष्ट्रीय महासंघ ने भरोसा दिलाया है कि वह मुक्केबाजों को जल्द ही एक अन्य टूर्नामेंट में भेजकर इसकी भरपाई करेगा। केमिस्ट्री कप 13 से 18 मार्च तक आयोजित होगा।

loksabha election banner

दो एशियाई युवा पदकधारी सहित इस नई दस सदस्यीय टीम को रविवार रात को इस टूर्नामेंट के 44वें संस्करण के लिए जर्मनी के हाले के लिए रवाना होना था, लेकिन वीजा नहीं मिलने के कारण उनकी योजना फेल हो गई। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ (बीएफआइ) के अध्यक्ष अजय सिंह ने कहा, 'हमें वीजा नहीं मिल पाए, क्योंकि हमें देर से पता चला कि इस वीजा के आवदेन उसी क्षेत्र से भरे जाते हैं जहां के आप होते हो। हम एक केंद्रीकत प्रक्रिया अपनाते थे जो दिल्ली से की जाती थी। लेकिन इस बार, हमें बताया गया कि आवेदन क्षेत्रीय केंद्र से ही भरे जा सकते हैं, जहां के मुक्केबाज हैं। इस प्रक्रिया में काफी समय बरबाद हो गया था और वीजा समय पर नहीं मिले। अब हम सुनिश्चित करेंगे कि वीजा हासिल करने की प्रक्रिया 15 दिन पहले ही शुरू की जाए। जिन मुक्केबाजों को यहां से वापस भेजा गया है, उन्हें जल्द ही अन्य टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए भेजा जाएगा, जो अगले 15 दिन में ही होगा। उन्हें निराश नहीं होना चाहिए, हम अगले 20 दिन में कुछ निमंत्रण टूर्नामेंट के लिए बातचीत कर रहे हैं।' इस टीम ने एशियाई युवा रजत पदकधारी अंकुश दहिया (60 किग्रा) और रेयाल पुरी (81 किग्रा) थे।

विकास और शिव टीम में शामिल

नई दिल्ली। विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता विकास कृष्ण (75 किग्रा) और शिव थापा (60 किग्रा) सहित सात मुक्केबाजों को एक से सात अप्रैल तक बैंकाक में चलने वाले थाइलैंड इंटरनेशनल टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता एल देवेंद्रो सिंह (52 किग्रा) इस टूर्नामेंट के जरिये अपने नए वजन में पर्दापण करेंगे। इससे पहले वह पिछले साल तक लाइट फ्लाइवेट (49 किग्रा) में खेलते थे। के श्याम कुमार (49 किग्रा), रोहित टोकस (64 किग्रा) टीम में शामिल हैं, जबकि बैंटमवेट डिवीजन (56 किग्रा) में मुहम्मद हसीमुद्दीन चुनौती पेश करेंगे। राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अनुभवी मुक्केबाज मनोज कुमार वेल्टरवेट (69 किग्रा) में उतरेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.