Move to Jagran APP

हॉकी वर्ल्ड लीग: भारतीय महिला टीम ने बनाए रखी ओलंपिक की उम्मीद

भारत ने महिला हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स के क्लासिफिकेशन मैच में कम रैंकिंग वाली इटली की टीम को शूट आउट में 5-4 से हराकर ओलंपिक में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखा। विश्व में 13वें रैंकिंग की भारतीय टीम ने 16वें रैंकिंग की इटली को पांचवें से आठवें

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 03 Jul 2015 12:35 PM (IST)Updated: Fri, 03 Jul 2015 12:39 PM (IST)
हॉकी वर्ल्ड लीग: भारतीय महिला टीम ने बनाए रखी ओलंपिक की उम्मीद

एंटवर्प। भारत ने महिला हॉकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स के क्लासिफिकेशन मैच में कम रैंकिंग वाली इटली की टीम को शूट आउट में 5-4 से हराकर ओलंपिक में जगह बनाने की अपनी उम्मीदों को बनाए रखा। विश्व में 13वें रैंकिंग की भारतीय टीम ने 16वें रैंकिंग की इटली को पांचवें से आठवें स्थान के लिए खेले गए मैच में पराजित किया। दोनों टीमें निर्धारित 60 मिनट के खेल में 1-1 से बराबरी पर थीं।

loksabha election banner

भारत ने निर्धारित समय में गोल करने के कई मौके गंवाए। शूट आउट में दोनों टीमों ने पहले पांच शॉट में से चार-चार में गोल कर दिए। इससे मैच सडन डेथ तक खिंच गया। रानी रामपाल सडन डेथ में गोल करने में सफल रहीं। इसके बाद गोलकीपर सविता ने जियुलियाना रुगीएरी के शॉट को खूबसूरती से रोककर भारतीय खेमे में खुशी की लहर दौड़ा दी।

इससे पहले रानी रामपाल ने 33वें मिनट में भारत की तरफ से बराबरी का गोल भी दागा था। इटली ने नौवें मिनट में एलिजाबेथ पासेला के गोल से बढ़त हासिल की थी। शूट आउट में अनुभवी स्ट्राइकर वंदना कटारिया चूक गईं, लेकिन नवजोत कौर, अनुराधा थोकचोम, रानी रामपाल और दीपिका गोल करने में सफल रहीं। इटली की तरफ से वेलेंटिना ब्राकोनी, मार्सेला कासेल, जियुलियाना रुगीएरी और चियारा टिड्डी ने गोल किए, जबकि डालिला मिराबेला को सविता ने गोल नहीं करने दिया।

इस जीत के बाद भारत को अब शनिवार को पांचवें और छठे स्थान के लिए होने वाला मैच खेलना होगा। वह बेल्जियम और जापान के बीच होने वाले मैच के विजेता से भिड़ेगा। इस टूर्नामेंट में तीन ओलंपिक स्थान दांव पर लगे हैं। महाद्वीपीय चैंपियन टीमों के सेमीफाइनल में पहुंचने के कारण उन टीमों की भी क्वालीफिकेशन की संभावना बनी हुई जो अंतिम चार में नहीं पहुंची हैं। भारतीय महिला हॉकी टीम ने इससे पहले ओलंपिक में आखिरी बार 1980 में भाग लिया था।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.