Move to Jagran APP

ग्लासगो में भारत की चांदी, कुश्ती में चार रजत पदक मिले

20वें कॉमनवेल्थ गेम्स के सातवें दिन कुश्ती में भारत को चार रजत पदक मिले। महिला वर्ग से ललिता फ्री स्टाइल 53 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में नाइजीरिया की ओ. एडेकुओरोय से पराजित हो गई। इस प्रकार भारत को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।

By Edited By: Published: Thu, 31 Jul 2014 02:09 AM (IST)Updated: Thu, 31 Jul 2014 07:50 AM (IST)
ग्लासगो में भारत की चांदी, कुश्ती में चार रजत पदक मिले

ग्लासगो। 20वें कॉमनवेल्थ गेम्स के सातवें दिन कुश्ती में भारत को चार रजत पदक मिले। महिला वर्ग से ललिता फ्री स्टाइल 53 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में नाइजीरिया की ओ. एडेकुओरोय से पराजित हो गई। इस प्रकार भारत को सिल्वर मेडल से संतोष करना पड़ा।

loksabha election banner

उसके बाद बिजनीश बजरंग ने पुरुषों के फ्री स्टाइल कुश्ती में 61 किग्रा भारवर्ग में सिल्वर मेडल जीता। उन्हें फाइनल मुकाबले में कनाडा के डेविड ट्रिंबले से पराजय झेलना पड़ा। साक्षी फ्री स्टाइल 58 किलोग्राम भारवर्ग में नाइजीरिया की पहलवान एमिनॉट एडेनियी से स्वर्ण के संघर्ष हार गई। यहां भी भारत को सिल्वर से संतोष करना पड़ा।

सत्यव्रत भी हारे

भारत के सत्यव्रत काडियान भी पहले तीन पहलवानों की तरह खिताबी मुकाबले में हार गए। उन्हें गोल्ड मेडल के लिए खेले गए मुकाबले में कनाडा के अरूण गिल से फ्री स्टाइल 97 किलोग्राम भारवर्ग में पराजय झेलनी पड़ी।

महिला वर्ग से एक अन्य भारतीय पहलवान नवजोत कौर फाइनल में प्रवेश करने से जरूर चूक गईं, लेकिन कांस्य पदक के लिए प्लेऑफ मुकाबले में प्रवेश करने में सफल रहीं।

नवजोत कौर ने सारा जोंस को दी पटकनी, जीता ब्रॉन्ज

महिला फ्री स्टाइल 69 किलोग्राम भारवर्ग में नवजोत कौर ने स्कॉटलैंड की सारा जोंस को पटकनी देते हुए ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया। यह मुकाबला उन्होंने 13-0 से जीता। वह शुरुआत से ही सारा पर हावी रहीं और एक के बाद एक लगातार 13 प्वॉइंट हासिल किए।

कुश्ती में पहले दिन 3 गोल्ड सहित मिले चार पदक

गौरतलब है कि मंगलवार से शुरू हुई कुश्ती प्रतिस्पर्धा में भारतीय पहलवानों ने ओलम्पिक पदक विजेता सुशील कुमार की अगुवाई में अब तक तीन स्वर्ण सहित चार पदक हासिल कर लिए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.