Move to Jagran APP

हॉकी: नीदरलैंड के खिलाफ अपना विजयरथ बरकरार रखने उतरेगी भारतीय टीम

भारतीय हॉकी टीम वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स में पूल-बी के अपने अंतिम मैच में मंगलवार को मजबूत नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Mon, 19 Jun 2017 04:46 PM (IST)Updated: Mon, 19 Jun 2017 04:47 PM (IST)
हॉकी: नीदरलैंड के खिलाफ अपना विजयरथ बरकरार रखने उतरेगी भारतीय टीम
हॉकी: नीदरलैंड के खिलाफ अपना विजयरथ बरकरार रखने उतरेगी भारतीय टीम

लंदन, जेएनएन। शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय हॉकी टीम वर्ल्ड हॉकी लीग सेमीफाइनल्स में पूल-बी के अपने अंतिम मैच में मंगलवार को मजबूत नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगी। भारत ने जीत की हैट्रिक लगाते हुए पहले ही क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की कर ली है। अब उसकी कोशिश अपनी बेहतरीन लय को बरकरार रखते हुए क्वार्टर फाइनल में जाने की होगी।

loksabha election banner

भारत ने अपने पहले मैच में स्कॉटलैंड को 4-1 से, दूसरे मैच में कनाडा को 3-0 से और तीसरे मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 7-1 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया था। हालांकि इन टीमों का खेल भारत से दोयम दर्जे का था, लेकिन अब उसके सामने वो टीम है जो भारत से कई मजबूत और खतरनाक है।

विश्व की चौथी वरीयता प्राप्त नीदरलैंडस की टीम छठे स्थान वाली भारत से कई ज्यादा आक्रामक हॉकी खेलने के लिए जानी जाती है। उसने पाकिस्तान को 4-0 से, स्कॉटलैंड को 3-0 से मात दी थी। सोमवार को उसका सामना कनाडा से होना है। अगर वह कानाडा के खिलाफ जीत हासिल कर लेती है तो क्वार्टर फाइनल में पहुंच जाएगी नहीं तो भारत के खिलाफ उसे हर हाल में जीत हासिल करने होगी।

वहीं भारत इस मैच में जीत हासिल कर लेता है तो क्वार्टर फाइनल में वह पूल बी में शीर्ष टीम के तौर पर जाएगा।इससे पहले यह दोनों टीमें पिछले साल हुए रियो ओलम्पिक में भिड़ चुकी हैं जहां नीदरलैंड्स ने 2-1 से हराया था। इससे पहले 2015 में भारत ने नीदरलैंडस को शूटआउट में 3-2 से मात दी थी।

भारतीय टीम के कोच रोएलेंट ओल्टमैंस ने कहा है, 'हम बीते रिकार्डस के बारे में नहीं सोचना चाहते हैं। दोनों टीमें 2015 और 2016 से काफी बदली हुई हैं। टीम में कुछ बदलाव ही हुए हैं। हम इस समय कल के मैच पर ध्यान दे रहे हैं। हमें अच्छी शुरुआत करनी होगी और अच्छा अंत भी करना होगा। इस पर हमारा ध्यान होगा'।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.