Move to Jagran APP

भारत ने न्यूजीलैंड को 3-1 से हराया, बराबर हुई सीरीज

भारतीय हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को दूसरे हॉकी टेस्ट में मात देकर जबरदस्त वापसी की है। भारत ने दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 3-1 से मात दी। इसके साथ ही ये सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है।

By ShivamEdited By: Published: Wed, 07 Oct 2015 03:39 PM (IST)Updated: Thu, 08 Oct 2015 11:57 AM (IST)
भारत ने न्यूजीलैंड को 3-1 से हराया, बराबर हुई सीरीज

नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम ने न्यूजीलैंड को दूसरे हॉकी टेस्ट में मात देकर जबरदस्त वापसी की है। भारत ने दूसरे मुकाबले में न्यूजीलैंड को 3-1 से मात दी। इसके साथ ही ये सीरीज 1-1 से बराबर हो गई है।

loksabha election banner

पहले मुकाबले में 0-2 से हारने के बाद भारतीय टीम ने दूसरे मुकाबले में शानदार खेल का प्रदर्शन किया। भारतीय टीम ने इस मैच में शुरू से आक्रमण किया। 10वें मिनट में भारत को पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीय टीम इसका फायदा नहीं उठा सकी, हालांकि 3 मिनट बाद 13वें मिनट में रमनदीप सिंह ने गोल किया और भारतीय टीम ने बढ़त हासिल कर ली।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

दूसरे क्वार्टर में भी भारतीय टीम ने अपना आक्रमण जारी रखा। 23वें मिनट में न्यूजीलैंड को एक पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन गोलकीपर पीआर श्रीजेश ने इसे शानदार अंदाज में रोक लिया। दूसरे क्वार्टर में कोई गोल नहीं हुआ और भारतीय टीम की 1-0 की बढ़त जारी रही। छोर बदलने के बाद तीसरे क्वार्टर में 35वें मिनट में न्यूजीलैंड को फिर एक पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन एक बार फिर श्रीजेश ने इसको रोक लिया। हालांकि तीसरे क्वार्टर के खत्म होने से ठीक पहले केन रसेल ने 45वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया।

चौथे व अंतिम क्वार्टर में दोनों टीमों ने आक्रमण तेज कर दिया लेकिन फायदा भारत को होता नजर आया। 52वें मिनट में मनप्रीत सिंह के एक सटीक पास पर ललित ने गोल करके भारत को 2-1 की बढ़त दिला दी जबकि मैच के अंतिम मिनट में निकिन थिमय्या ने तीसरा गोल करके भारत को 3-1 से जीत दिला दी। अब दोनों टीमों के बीच तीसरा हॉकी टेस्ट 9 अक्टूबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाएगा।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.