Move to Jagran APP

स्विटजरलैंड को प्री-क्वार्टर फाइनल में मैसी की चुनौती

साओ पाउलो। गजब की फॉर्म में चल रही अर्जेटीना टीम के सामने विश्व कप के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में स्विट्जरलैंड की चुनौती होगी। इस वर्ष लियोनेल मैसी की अर्जेटीना टीम का रिकॉर्ड सौ फीसदी रहा है। कोच अलेजांद्रो साबेला की टीम समूह एफ में शीर्ष पर रहते हुए नॉक आउट दौर में पहुंची है। टीम ने समूह की अन्य टीमों बोस्निया हर्जेगोवि

By Edited By: Published: Mon, 30 Jun 2014 06:27 PM (IST)Updated: Mon, 30 Jun 2014 07:12 PM (IST)
स्विटजरलैंड को प्री-क्वार्टर फाइनल में मैसी की चुनौती

साओ पाउलो। गजब की फॉर्म में चल रही अर्जेटीना टीम के सामने विश्व कप के प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में स्विट्जरलैंड की चुनौती होगी। इस वर्ष लियोनेल मैसी की अर्जेटीना टीम का रिकॉर्ड सौ फीसदी रहा है।

loksabha election banner

कोच अलेजांद्रो साबेला की टीम समूह एफ में शीर्ष पर रहते हुए नॉक आउट दौर में पहुंची है। टीम ने समूह की अन्य टीमों बोस्निया हर्जेगोविना, ईरान और नाइजीरिया को हराया था। वहीं स्विस टीम ने भी इक्वाडोर को हराते हुए समूह में दूसरा स्थान हासिल किया था और अपने अंतिम मैच में होंडुरास को 3-0 से हराकर नॉक आउट में कदम रखा है। अर्जेटीना के कप्तान मैसी तूफानी फॉर्म में हैं, लेकिन मैनचेस्टर सिटी के सितारा खिलाड़ी सíजयो एगुएरो की फिटनेस संदिग्ध है। मैसी को रोकने के लिए स्विस खेमा तैयारी कर रहा होगा। डिफेंस को मजबूती देने के लिए खराब फॉर्म में चल रहे फिलिप सेंडेरोस की जगह फाबिअन शार को मैदान में उतारा जा सकता है। 22 साल के शाकीरी जोरदार फॉर्म में हैं और होंडुरास के खिलाफ उन्होंने हैटट्रिक जमाते हुए टीम की उम्मीदें जगाई हैं। दोनों टीमों के बीच अब तक खेले गए छह मुकाबलों में स्विस टीम कभी भी जीत हासिल नहीं कर सकी है। दोनों टीमों के बीच फरवरी 2012 में खेले गए मैत्री मैच में मैसी ने अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय हैट्रिक जमाई थी। अर्जेटीना ने पिछले छह में से पांच मैच जीते हैं जबकि एक मैच ड्रॉ रहा है। वहीं स्विस टीम ने पिछले छह में से चार मैच जीते हैं, एक हारा है और एक मैच ड्रॉ रहा है। अर्जेटीना के समर्थन के लिए करीब एक लाख लोग ब्राजील आए हैं और इनमें से अधिकांश के स्टेडियम के अंदर मौजूद रहने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.