PreviousNext

नडाल ने सिंगल्स में भी दिखाया दम

Publish Date:Thu, 07 Feb 2013 08:26 PM (IST) | Updated Date:Thu, 07 Feb 2013 08:58 PM (IST)
नडाल ने सिंगल्स में भी दिखाया दम
सेंटियागो [चिली]। नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर व एंडी मरे जैसे खिलाड़ियों को अब एक बार फिर सावधान हो जाने की जरूरत है क्योंकि स्पेनिश टेनिस स्टार राफेल नडाल ने चोट के बाद शानदार वापसी

सेंटियागो [चिली]। नोवाक जोकोविच, रोजर फेडरर व एंडी मरे जैसे खिलाड़ियों को अब एक बार फिर सावधान हो जाने की जरूरत है क्योंकि स्पेनिश टेनिस स्टार राफेल नडाल ने चोट के बाद शानदार वापसी की है। उन्होंने कल चिली ओपेन के डबल्स मुकाबलों में जीत हासिल की थी और अब वह सिंगल्स वर्ग के क्वार्टर फाइनल में भी पहुंच गए हैं। पूर्व विश्व नंबर एक नडाल ने बुधवार देर रात खेले गए दूसरे दौर के मुकाबले में अर्जेटीना के फ्रेड्रिको डेलबोनिस को 6-3, 6-2 से मात दी। पहले दौर में राफेल को बाई दिया गया था।

घुटने की चोट के बाद वापसी कर रहे नडाल की सात महीनों में सिंगल्स मुकाबले में यह जीत है। नडाल ने आखिरी सिंगल्स मुकाबला पिछले साल जून में विंबलडन में खेला था, जहां उन्हें चेक गणराज्य के लुकास रोसोल के हाथों हार झेलनी पड़ी थी। इस मैच के बाद से ही नडाल घुटने में चोट के कारण प्रतिस्पर्धी टेनिस से दूर थे। इस मैच में सात बार के फ्रेंच ओपेन चैंपियन नडाल ने धीमी शुरुआत की और पहले गेम में सर्विस गंवा बैठे, लेकिन इसके बाद उन्होंने अच्छे शॉट लगाते हुए 50 मिनट में पहला सेट अपने नाम किया। दूसरे सेट में नडाल पूरी लय में दिखे और सिर्फ 38 मिनट में सेट अपने नाम किया। जीत के बाद नडाल ने कहा, 'फिर से सिंगल्स मुकाबला खेल कर मैं खुश हूं। मेरे लिए यह महत्वपूर्ण दिन था। मेरे समर्थन के लिए सभी का धन्यवाद। मैं इस तरह से वापसी के बारे में कभी सोचा भी नहीं था। मैच की शुरुआत मुश्किल भरी थी। फ्रेड्रिको ने अच्छा खेल दिखाया और मुझे काफी दौड़ाया।' क्वार्टर फाइनल में नडाल का सामना हमवतन एल्बर्ट मोंटानेस और डेनियल गिमेनो ट्रेवर के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। इससे पहले स्पेनिश खिलाड़ी ने मंगलवार को डबल्स मुकाबले में अपने अर्जेटीनी जोड़ीदार जुआन मोनाको के साथ जीत दर्ज की थी।

दिन के अन्य सिंगल्स मुकाबलों में टूर्नामेंट के दूसरे वरीय जुआन मोनाको को हार का सामना करना पड़ा है। मोनाको को हमवतन गुइलॉमे रुफिन ने 7-6, 6-4 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर किया। वहीं पहले दौर के मैच में स्पेन के एल्बर्ट रामोस ने ब्राजील के रोजेरियो दुत्रा सिल्वा को 6-4, 6-1 से हराया, जबकि ट्रेवर ने पुर्तगाल के जाओ सोसा को 6-4, 4-6, 6-1 से मात दी।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:In Chile Nadal rules Singles court also(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अर्जेटीना ने स्वीडन को, जर्मनी ने फ्रांस को रौंदायूपी के जलवे के आगे पस्त हुआ दिल्ली का विजयी रथ
यह भी देखें