PreviousNext

आइएएएफ ने रूस पर डोपिंग प्रतिबंध बढ़ाया

Publish Date:Fri, 02 Dec 2016 11:54 PM (IST) | Updated Date:Sat, 03 Dec 2016 02:11 AM (IST)
आइएएएफ ने रूस पर डोपिंग प्रतिबंध बढ़ाया
अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ (आइएएएफ) ने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में रूस के डोपिंग प्रतिबंध को फरवरी तक बढ़ा दिया है।

मोंटे कार्लो, एएफपी। अंतरराष्ट्रीय एथलेटिक्स महासंघ (आइएएएफ) ने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में रूस के डोपिंग प्रतिबंध को फरवरी तक बढ़ा दिया है। विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) द्वारा बड़े पैमाने पर हो रहे डोपिंग और भ्रष्टाचार के मामले के रहस्योद्घाटन के बाद आइएएएफ ने रूस को पिछले साल नवंबर से प्रतिबंधित कर दिया था, जिसके कारण उसके एथलीट रियो ओलंपिक में हिस्सा नहीं ले पाए थे।

आइएएएफ टास्कफोर्स के प्रमुख रून एंडरसन की रिपोर्ट के अनुसार, रूस के एथलेटिक्स महासंघ ने बहाली की ओर संतोषजनक प्रगति की है। हालांकि, 207वीं आइएएएफ परिषद बैठक में कहा गया कि वो अब भी प्रतियोगिताओं में वापसी के लिए तैयार नहीं है।

इस बीच, रूस के एथलीटों को यह अनुमति है कि वह आइएएएफ डोपिंग समीक्षा बोर्ड में व्यक्तिगत रूप से प्रतिस्पर्धा के लिए आवेदन दे सकते हैं। रूस के एथलीटों के लिए दूसरी फील्ड एंड ट्रैक प्रतियोगिता यूरोपियन इंडोर चैंपियनशिप है, जिसका आयोजन अगले साल तीन से पांच मार्च तक सर्बिया के बेलग्रेड में होगा।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:IAAF increases doping ban on Russia(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

प्रफुल पटेल को एएफसी का वरिष्ठ उपाध्यक्ष नियुक्त किया गयाआइएसएल: मुंबई को हराकर टॉप पर जाना चाहेगी दिल्ली की दिलेर टीम
यह भी देखें