Move to Jagran APP

इंडोनेशिया सुपर सीरीज: प्रणय ने विश्व चैंपियन लोंग को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

दुनिया के 25वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय ने आठवीं वरीय लोंग को 21-18, 16-21, 21-19 से मात देकर बाहर किया। भारतीय शटलर ने यह मुकाबला एक घंटे, 15 मिनट में अपने नाम किया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 17 Jun 2017 12:03 PM (IST)Updated: Sat, 17 Jun 2017 05:55 PM (IST)
इंडोनेशिया सुपर सीरीज: प्रणय ने विश्व चैंपियन लोंग को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह
इंडोनेशिया सुपर सीरीज: प्रणय ने विश्व चैंपियन लोंग को हराकर सेमीफाइनल में बनाई जगह

जकार्ता, प्रेट्र। प्रीक्वार्टर फाइनल में तीन बार के ओलंपिक रजत पदक विजेता ली चोंग वेई को उलटफेर का शिकार बनाने वाले एचएस प्रणय ने क्वार्टर फाइनल में विश्व और ओलंपिक चैंपियन चीन के चेन लोंग को हराकर एक बार फिर सनसनी फैला दी। इस बड़ी जीत के साथ ही भारतीय शटलर ने शुक्रवार को इंडोनेशिया सुपर सीरीज प्रीमियर बैडमिंटन चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। उनके अलावा किदांबी श्रीकांत भी अंतिम चार का टिकट कटाने में कामयाब रहे।

loksabha election banner

दुनिया के 25वें नंबर के खिलाड़ी प्रणय ने आठवीं वरीय लोंग को 21-18, 16-21, 21-19 से मात देकर बाहर किया। भारतीय शटलर ने यह मुकाबला एक घंटे, 15 मिनट में अपने नाम किया। क्वालीफायर के जरिये मुख्य दौर में जगह बनाने वाले प्रणय की यह चीनी खिलाड़ी चोंग पर पहली जीत है। इससे पहले दोनों के बीच हुए तीन मुकाबलों में प्रणय को हार का सामना करना पड़ा था। पहली बार किसी सुपर सीरीज के अंतिम चार में पहुंचे प्रणय का सामना जापान के क्वालीफायर काजुमासा साकी से होगा, जिन्होंने इंग्लैंड के राजीव ओसेप को 13-21, 21-16, 21-10 से मात दी।

श्रीकांत ने चीनी ताइपे के त्यू वेई वांग को आसानी से 21-15, 21-14 से पराजित किया। अब फाइनल का टिकट कटाने के लिए कॉमनवेल्थ चैंपियन श्रीकांत की भिड़ंत दूसरी वरीय कोरियाई खिलाड़ी सन वान हो से होगी।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.