Move to Jagran APP

हॉकी टेस्ट सीरीज: न्यूजीलैंड ने भारत को 2-0 से हराया

भारतीय सीनियर पुरुष हॉकी टीम को चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले ही मुकाबले में मंगलवार को मेजबान न्यूजीलैंड के हाथों 0-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। दोनों टीमें बुधवार को फिर दूसरे टेस्ट मैच में आमने-सामने होंगी।

By sanjay savernEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2015 06:19 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2015 06:27 PM (IST)
हॉकी टेस्ट सीरीज: न्यूजीलैंड ने भारत को 2-0 से हराया

नेल्सन (न्यूजीलैंड)। भारतीय सीनियर पुरुष हॉकी टीम को चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले ही मुकाबले में मंगलवार को मेजबान न्यूजीलैंड के हाथों 0-2 से शिकस्त का सामना करना पड़ा। दोनों टीमें बुधवार को फिर दूसरे टेस्ट मैच में आमने-सामने होंगी।

loksabha election banner

न्यूजीलैंड के लिए निक हेग (पांचवें मिनट) और जारेड पांचिया (27वें मिनट) ने एक-एक गोल कर जीत दिलाई। सरदार सिंह की अगुआई वाली टीम कोई भी गोल नहीं कर पाई। दोनों टीमों ने आक्रामक शुरुआत की, लेकिन जल्द ही कीवी टीम ने भारत पर हमले तेज कर दिए। इसका फायदा उसे पांचवें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर के रूप में मिला। निक ने बिना कोई गलती किए गेंद जाल में अटका कर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी।

इसके बाद भारतीय टीम की ओर से निकिन थिमैया ने प्रतिद्वंद्वी के डी में जाकर गोल करने का प्रयास किया, लेकिन कीवी डिफेंस ने उनकी कोशिश को नाकाम कर दिया। दूसरे क्वार्टर भारतीय खिलाडिय़ों ने फिर आक्रामक रुख अपनाते हुए हमले तेज कर दिए। आकाशदीप ने गेंद रमनदीप सिंह की ओर बढ़ाई, लेकिन वह गोल नहीं कर पाए। खेल के 27वें मिनट में न्यूजीलैंड ने काउंटर अटैक करते हुए जारेड के फील्ड गोल से स्कोर 2-0 कर दिया।

इसके बाद तीसरे और चौथे क्वार्टर में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। भारत ने टेस्ट सीरीज से पहले खेले गए दो अभ्यास मैचों में न्यूजीलैंड की 'ए' टीम को हराया था।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.