Move to Jagran APP

प्रो कबड्डी लीग: गुजरात को पटखनी देकर हरियाणा ने दर्ज की पहली जीत

इससे पहले भी यह दोनों टीमें हैदराबाद में खेले गए लीग के पहले चरण में भिड़ चुकी थीं जहां मुकाबला 27-27 से ड्रॉ रहा था।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 09 Aug 2017 01:13 PM (IST)Updated: Wed, 09 Aug 2017 01:13 PM (IST)
प्रो कबड्डी लीग: गुजरात को पटखनी देकर हरियाणा ने दर्ज की पहली जीत
प्रो कबड्डी लीग: गुजरात को पटखनी देकर हरियाणा ने दर्ज की पहली जीत

नागपुर, जेएनएन। अपने बेहतरीन खेल के दम पर प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) की नई टीम हरियाणा स्टीलर्स ने सीजन-5 में अपनी पहली जीत दर्ज की है। हरियाणा ने मंगलवार को मानकापुर स्टेडियम में खेले गए मैच में गुजरात फॉज्र्यूनजाएंट्स को 32-20 से मात देते हुए अपना खाता खोला।

loksabha election banner

इससे पहले भी यह दोनों टीमें हैदराबाद में खेले गए लीग के पहले चरण में भिड़ चुकी थीं जहां मुकाबला 27-27 से ड्रॉ रहा था। हरियाणा के लिए मोहित चिल्लर ने सात अंक लिए। कप्तान सुरेंदर नाडा और विकास कांडोला ने छह-छह अंक जुटाए। गुजरात के लिए सचिन ने आठ और महेंद्र राजपूत ने पांच अंक लिए।

मैच की पहली रेड हरियाणा के सुरजीत ने डाली और गुजरात के दो खिलाड़ियों को आउट कर अपनी टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। हरियाणा ने इसके बाद गुजरात के कप्तान सुकेश हेगड़े की रेड असफल करते हुए स्कोर 3-0 कर दिया। विकास कंडोला ने हरियाणा का खाता खोला।

हरियाणा 6-2 से आगे थी, लेकिन तभी गुजरात ने सुपर टैकल लेते हुए स्कोर 4-6 कर वापसी के संकेत दिए और 12वें मिनट में 7-7 से बराबरी कर ली। लेकिन अगले ही पल हरियाणा ने भी सुपर टैकल मारते हुए स्कोर 9-7 कर लिया और फिर अपनी बढ़त को बनाए रखते हुए हाफ टाइम में 13-9 के स्कोर के साथ गई।

दूसरे हाफ के शुरुआती मिनटों में गुजरात ने वापसी की कोशिश की, लेकिन धीरे-धीरे हरियाणा ने उस पर अपना शिकंजा कस लिया। देखते-देखते हरियाणा की टीम 22-13 से आगे हो गई। यहां से उसकी जीत पक्की लग रही थी। 10वें मिनट में महेंद्र राजपूत ने सुपर रेड मारते हुए गुजरात को तीन अंक दिलाए और स्कोर 16-22 कर दिया। लेकिन हरियाणा ने उसे वापसी नहीं करने दी और स्कोर 24-18 कर दिया और फिर 34वें मिनट में सुपर टैकल मारते हुए अपने खाते में दो अंक और जोड़े।

हरियाणा के खिलाड़ी मैट पर कम होने के बाद भी गुजरात उस पर हावी नहीं हो सकी। इसी बीच मैच खत्म होने से दो मिनट पहले उसे बड़ा झटका लगा। ईरान के अबोजार मिघानी को रेफरी ने येलो कार्ड दिखाकर बाहर कर दिया।
हरियाणा के पास इस समय 10 अंकों की बढ़त थी, जिसे देखते हुए उसने रेड में सिर्फ समय बिताया और टैकल पर अंक बटोरे और अपनी पहली जीत दर्ज की।

रेड से दोनों टीमों ने 10-10 अंक लिए। टैकल से हरियाणा ने 16 जबकि गुजरात ने 9 अंक लिए। हरियाणा ने ऑल आउट से दो और चार अतिरिक्त अंक भी जुटाए। गुजरात एक भी ऑल आउट अंक नहीं ले सकी जबकि उसके हिस्से सिर्फ एक अतिरिक्त अंक आया।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.