PreviousNext

रेक्जाविक ओपन में हरिका की जीत से शुरुआत

Publish Date:Fri, 21 Apr 2017 12:51 PM (IST) | Updated Date:Fri, 21 Apr 2017 12:51 PM (IST)
रेक्जाविक ओपन में हरिका की जीत से शुरुआतरेक्जाविक ओपन में हरिका की जीत से शुरुआत
काले मोहरों से खेल रहीं हरिका ने अच्छी शुरुआत की और मैच पर अपनी पकड़ मजबूत करते हुए विपक्षी खिलाड़ी को गलती करने पर मजबूर किया।

रेक्जाविक (आइसलैंड), पीटीआइ। भारतीय ग्रैंडमास्टर हरिका द्रोणवल्ली ने रेक्जाविक ओपन शतरंज में जीत के साथ शुरुआत की। हरिका ने बुधवार रात खेले गए मुकाबले में मैग्नस मैग्नसन को आसान मात दी। काले मोहरों से खेल रहीं हरिका ने अच्छी शुरुआत की और मैच पर अपनी पकड़ मजबूत करते हुए विपक्षी खिलाड़ी को गलती करने पर मजबूर किया। 

मैच के बाद हरिका ने कहा, 'मैग्नस ने कई रणनीतिक गलतियां कीं और मैंने उनका फायदा उठाया।' भारतीय खिलाड़ी को अगला मुकाबला कनाडा के जॉन डोकजास के साथ खेलना है।

दूसरे दौर के परिणाम के बाद ही उनके तीसरे दौर के विपक्षी का पता चलेगा। हरिका के अलावा अभिजीत गुप्ता, मागेश पंचानटन, अभिजीत कुंते, रमेशबाबू प्रगानंनधा इस टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती पेश कर रहे हैं। यह टूर्नामेंट 27 अप्रैल को समाप्त होगा। इस टूर्नामेंट में कुल 266 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

शकमिर ओपन के लिए तैयार भारतीय ग्रैंडमास्टर हरिकृष्ण 

भारतीय ग्रैंडमास्टर पेंटला हरिकृष्ण शुक्रवार से शुरू हो रहे शकमिर शतरंज टूर्नामेंट के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। यह टूर्नामेंट अजरबैजान के ग्रैंडमास्टर वुगर गाशिमोव की स्मृति में आयोजित किया जाता है। विश्व की 14वीं वरीयता प्राप्त हरिकृष्ण पहली बाजी में दूसरी वरीयता प्राप्त अमेरिका के वेस्ले सो के खिलाफ खेलेंगे। इस टूर्नामेंट में विश्व की चौथी वरीयता प्राप्त खिलाड़ी रूस के व्लादिमीर क्रैमनिक और आठवीं वरीयता प्राप्त सर्जवे कारजाकिन भी चुनौती पेश करेंगे।

इनके अलावा अजरबैजान के शाकियार मामेडायरोव, इंग्लैंड के माइकल एडम्स, यूक्रेन के पावेल इलजानोव, पोलैंड के रादोस्लाव वोजचासेक, बुल्गारिया के वेसेलिन टोपालोव, अजैरबेजान के तैमूर रादजाबोव भी हिस्सा ले रहे हैं।

आइपीएल की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Harika Dronavalli opens Reykjavik campaign with impressive win(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जुवेंटस ने बार्सिलोना को हराकर चैंपियंस लीग सेमीफाइनल में बनाई जगहअच्छा खेलूंगी तो रैंकिंग अपने आप ठीक हो जाएगी: पी वी सिंधू
यह भी देखें