Move to Jagran APP

पहलवानों का शानदार प्रदर्शन जारी

भारतीय पहलवानों ने कॉमनवेल्थ गेम्स में अपने शानदार प्रदर्शन का सिलसिला बुधवार को भी जारी रखते हुए चार रजत पदक और पक्के कर लिए हैं। इन खेलों के सातवें दिन भारत के दो पुरुष और दो महिला पहलवान अपने-अपने भार वर्ग की स्पर्धाओं के फाइनल में पहुंच गए। भारतीयपहलवानों ने मंगलवार को दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमा

By Edited By: Published: Wed, 30 Jul 2014 09:35 PM (IST)Updated: Wed, 30 Jul 2014 09:35 PM (IST)
पहलवानों का शानदार प्रदर्शन जारी

ग्लासगो। भारतीय पहलवानों ने कॉमनवेल्थ गेम्स में अपने शानदार प्रदर्शन का सिलसिला बुधवार को भी जारी रखते हुए चार रजत पदक और पक्के कर लिए हैं। इन खेलों के सातवें दिन भारत के दो पुरुष और दो महिला पहलवान अपने-अपने भार वर्ग की स्पर्धाओं के फाइनल में पहुंच गए। भारतीयपहलवानों ने मंगलवार को दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार की अगुआई में तीन स्वर्ण पदक सहित कुल चार पदक हासिल किए थे।

loksabha election banner

महिलाओं के 58 किग्रा भार वर्ग में भारत की साक्षी मलिक ने फाइनल में जगह बनाई और रजत पदक किया। वहीं, 53 किग्रा भार वर्ग स्पर्धा में भारत की ललिता फाइनल में जगह बनाने में सफल रहीं। ललिता ने सेमीफाइनल में स्थानीय पहलवान स्कॉटलैंड की शैनोन हॉक को 5-0 से हराया। उनका फाइनल में सामना नाइजीरिया की ओडुनायो डेकोरोये से होगा। साक्षी को भी कनाडा की ब्रेक्स्टन रेई स्टोन के खिलाफ 8-5 से जीत दर्ज करने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ा। अब फाइनल में उनका सामना नाइजीरिया की अमिनात अदिनियी से होगा। 69 किग्रा भार वर्ग में भारत की नवजोत कौर सेमीफाइनल में हार गई। नवजोत अब कांस्य पदक के लिए खेलेंगी।

पुरुषों की 61 किग्रा भार वर्ग स्पर्धा में भारत के बजरंग ने और 97 किग्रा भार वर्ग में सत्यव्रत कादियान ने अपने-अपने सेमीफाइनल मुकाबले जीतकर फाइनल में जगह बनाई। बजरंग ने सेमीफाइनल में कड़े संघर्ष के बाद नाइजीरिया के अमास डेनियल को 3-2 से मात दी। बजरंग का फाइनल में सामना कनाडा के डेविड ट्रेमबले से होगा। कादियन ने इंग्लैंड के लियोन रैटिगन को 3-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। अब उनका सामना कनाडा के अर्जुन गिल से होगा।

पढ़े: ईद पर पहलवानों का गोल्डन तोहफा

कुश्ती में भारत को कम से कम दस पदक की उम्मीद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.