PreviousNext

गौरव गिल ने रचा इतिहास, इंडिया रैली भी जीती

Publish Date:Mon, 05 Dec 2016 09:29 PM (IST) | Updated Date:Mon, 05 Dec 2016 10:10 PM (IST)
गौरव गिल ने रचा इतिहास, इंडिया रैली भी जीती
गौरव गिल ने सोमवार को एफआइए एशिया पैसिफिक रैली चैंपियनशिप (एपीआरसी) के अंतिम राउंड इंडिया रैली का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया है।

बेंगलुरु, प्रेट्र। आइबीएसएफ विश्व बिलिय‌र्ड्स चैंपियनशिप के 500 लॉंग-अप फामर्ेंट में पहला उलटफेर करते हुए भारत के सिद्धार्थ पारिख ने कई बार के विश्व विजेता पीटर गिलक्रिस्ट को नजदीकी मुकाबले में हरा दिया। पारिख के 500 अंकों के मुकाबले गिलक्रिस्ट ने 483 अंक जुटाए।

पारिख ने स्पर्धा में पहला सेंचुरी ब्रेक किया, जिसके चलते अंत में वह 17 अंकों से जीतने में कामयाब रहे। एक समय पारिख की बढ़त 147 अंकों की हो गई थी, लेकिन बाद में गिलक्रिस्ट ने वापसी की और अपने प्रतिद्वंद्वी की बढ़त को कम किया।

स्टार भारतीय क्यू खिलाड़ी और पूर्व विजेता पंकज आडवाणी ने सोमवार को दो मुकाबले जीते। उन्होंने पहले मैच में एस शंकर राव के खिलाफ 390 अंकों से आसान जीत दर्ज की। पंकज ने भारत के दो बार विश्व विजेता रह चुके रूपेश शाह को हराकर अपनी दूसरी जीत दर्ज की। हालांकि वह डबल सेंचुरी बनाने का सुनहरा मौका चूक गए और उन्हें 193 अंकों से संतोष करना पड़ा। रूपेश को अपने अंतिम मौके में 285 अंक जुटाने थे, लेकिन वह ऐसा नहीं कर सके। पंकज ने बचे हुए 55 अंक जुटाकर मैच अपने नाम कर लिया।

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

इस बीच भारत के युवा बिलिय‌र्ड्स स्टार ध्वज हरिया ने पूर्व विश्व नंबर दो और पूर्व एशियाई बिलिय‌र्ड्स चैंपियन आलोक कुमार को हराकर सबको चौंकाया। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी मौजूदगी दर्ज करा चुके ध्वज ने आलोक पर तीन सौ अंकों की जबरदस्त जीत दर्ज की।

एक अन्य मैच में इंग्लैंड के राबर्ट हिल ने भारत के बी भास्कर राव को 500 के मुकाबले 287 अंकों के भारी अंतर से पराजित किया। भास्कर ने सेंचुरी ब्रेक के जरिये 118 अंक जुटाकर शुरुआती बढ़त बनाई थी, लेकिन हिल ने वापसी कर 116 और 113 अंकों के साथ दो सेंचुरी ब्रेक बनाकर राव को पछाड़ दिया। भास्कर ने कुछ मौके भी गंवाए, हालांकि बाद में वह वापसी नहीं कर सके। एक अन्य मुकाबले में भारत के राष्ट्रीय विजेता सौरव कोठारी ने म्यांमार के अंग हते के खिलाफ 502-364 से जीत दर्ज की।

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Gautam Gill creates history by winning India rally(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

15वें स्थान पर रहे वुड्स, जापान के मात्सुयमा ने जीता खिताबनिशानेबाजों ने हैदराबाद में चंदा मांगकर भूख मिटाई
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »